WhatsApp पर नहीं दिख रही गर्लफ्रेंड की DP तो ऐसे करें चैक कि कहीं आप ब्लॉक तो नहीं

वॉट्सऐप आज कल लोगों की डेली लाइफ का अहम हिस्सा बन चुका है। लेकिन अगर आपको ऐसा लग रहा हो कि किसी दोस्त या गर्लफ्रेंड ने गुस्से में आपको ब्लॉक कर दिया हो तो आइए आज हम आपको बताते हैं इसको पता करने के खास ट्रिक।

author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
breakup
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

वॉट्सऐप का इस्तेमाल आज के समय में पूरी दुनिया में किया जाता है चाहे ऑफिस का काम करना हो या दोस्त से बात गर्लफ्रेंड से लेकर रिश्तेदारों तक सारी बातें वॉट्सऐप पर ही होती हैं। लेकिन इंसान तब परेशान होता है जब कोई खास दोस्त या गर्ल फ्रेंड ने उसे ब्लॉक ( girlfriend block on whatsapp ) कर दिया हो। उसके बाद सिर्फ एक ही सवाल दिमाग में आता है आखिर पता कैसे करें कि हम ब्लॉक हो गए हैं?

वॉट्सऐप पर ब्लॉक होने का ऐसे करें पता

सबसे पहला तरीका है कि अगर मैसेज करने के बाद ब्लू टिक दिखाई दे रहा है इसका मतलब है कि सामने वाले ने मैसेज को पढ़ लिया है। अगर सिर्फ डबल टिक आए तो समझ जाना कि उस व्यक्ति तक आपकी बात चली गई है। लेकिन अब तक पढ़ा नहीं है और अगर सिंगल टिक आए तो समझ जाइए कि व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया है।

ये भी पढ़िए...

पीएम आवास योजना में गड़बड़ी पड़ी भारी, छत्तीसगढ़ में दो सचिव सस्पेंड

दूसरा तरीका अगर आपको किसी ने ब्लॉक किया है तो वॉट्सऐप चैट में उनका लास्ट सीन, ऑनलाइन स्टेटस और डीपी शो नहीं होगा। हालांकि सामने वाले के पास लास्ट सीन, डीपी और ऑनलाइन स्टेटस हाईड करने का भी ऑप्शन होता है।

तीसरा तरीका वॉइस और वीडियो कॉल है। अगर आप किसी व्यक्ति को कॉल कर रहे हैं और रिंगिंग लिखा आए तो समझ जाना कि उस व्यक्ति के पास कॉल चला गया है लेकिन अगर कॉल डिकलाइंड हो जाए तो समझ जाना या तो यूजर ने आपको ब्लॉक किया है या फिर नेटवर्क प्रॉब्लम की वजह से कॉल नहीं लग रहा है।



चौथा स्टेप है जिसके लिए आपको वॉट्सऐप पर ग्रुप बनाना होगा और उस ग्रुप में आपको उस व्यक्ति को एड करना होगा जिसे आपको लगता है कि उसने आपको ब्लॉक किया है। अगर आप अपने बनाए हुए किसी ग्रुप में उन्हें एड करना चाह रहे हैं और एड करने के बाद  Couldn't add this contact on group लिखा नजर आए तो समझ जाइए उसने आपको ब्लॉक कर दिया है।

ये भी पढ़िए...

निकाह में घूमर डांस कराने पर लगा एक लाख का जुर्माना, समाज से भी किया बेदखल

 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

 

WhatsApp Group वॉट्सऐप चैट वॉट्सऐप का इस्तेमाल वॉट्सऐप पर ग्रुप बनाना गर्ल फ्रेंड ने उसे ब्लॉक girlfriend block on whatsapp वॉइस और वीडियो कॉल