40 किलो विदेशी सोना और करोड़ों रुपए की नगदी पकड़ी गई

सिंडिकेट का मास्टरमाइंड इस अवैध काम में पत्नी की भी मद्द लेता था। उसको भी कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किया गया है। महिला छापेमारी के दौरान कार से भागने की कोशिश कर रही थी, लेकिन सफल नहीं हो सकी।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल.  राजस्व खुफिया निदेशालय ( DRI ) द्वारा देशभर में तीन बड़ी छापामार कार्रवाई की गई हैं। इन ऑपरेशन में भारी मात्रा में सोना, चांदी और नकदी बरामद की। इसके साथ ही तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

इन जगहों पर की गई कार्रवाई

डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ( DRI ) के अनुसार देश के अलग-अलग हिस्सों में तीन बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया। इस दौरान 40 किलो विदेशी सोना ( foreign gold ), छह किलो चांदी और 5.43 करोड़ रुपये नकदी जब्त की गई। डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के अनुसार अररिया, मुंबई, मथुरा और गुरुग्राम में 40 किलो विदेश से लाया गया सोना, छह किलो चांदी और 5.43 करोड़ रुपए नकद बरामद कर 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये खबरें भी पढ़ें....

MPPSC राज्य सेवा मेन्स 2023 समय पर ही, जबलपुर हाईकोर्ट ने केवल याचिकाकर्ताओं को दी बैठने की सशर्त मंजूरी

सुबह 6 से 9 बजे तक और शाम 5 से रात 10 बजे तक बिजली मिलेगी महंगी

Indore-Kanpur love story : एक करोड़ खर्च करके दीप बना दीपिका, बॉयफ्रेंड ने फिर भी दिया धोखा

अंबानी से 36 साल पहले सिंधिया की बेटी की शादी में हुआ था 1 लाख लोगों का भोज

मास्टर माइंड की पत्नी भी गिरफ्तार

DRI के अनुसार सिंडिकेट का मास्टरमाइंड इस काम में पत्नी की भी मद्द लेता था। उक्त महिला को भी कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किया गया है। महिला कार्रवाई के दौरान कार से भागने की कोशिश कर रही थी। डीआरआई का कहना है कि अन्य जगहों पर कार्रवाई करने व अन्य टिप्स के लिए पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसलिए इनके नाम को अभी सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। 

DRI राजस्व खुफिया निदेशालय foreign gold विदेशी सोना