ऑस्ट्रेलिया में सजा बागेश्वर बाबा का दरबार, कथा सुनने उमड़ रही भीड़

प्रसिद्ध कथावाचक बागेश्वर बाबा ऑस्ट्रेलिया में भक्तों को कथा सुनाने और दीक्षा देने पहुंचे हैं। ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी शहरों में बाबा की कथाएं हो रही हैं...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
बागेश्वर बाबा ऑस्ट्रेलिया 1
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bageshwar Baba in Australia : बागेश्वर धाम सरकार पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में हो रही है। इस दौरान बड़ी संख्या में बाबा की कथा सुनने भक्तों का हुजूम उमड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के भारतवंशी बाबा के दर्शन करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

तीन शहरों में कथाएं

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ऑस्ट्रेलिया के तीन शहर ब्रिस्बेन, सिडनी और मेलबर्न में कथाएं करेंगे। बागेश्वर बाबा का यह ऑस्ट्रेलिया दौरा 6 जुलाई से शुरू हुआ है। बाबा 18 जुलाई तक ऑस्ट्रेलिया में भक्तों के बीच रहेंगे। इस दौरान यहां उनके कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। 

बाबा 8 और 9 जुलाई को ब्रिस्बेन में रहेंगे। इसके बाद 11 और 12 जुलाई को मेलबर्न में कथाएं हैं। 14, 15 और 16 जुलाई को सिडनी में कथाएं आयोजित की गई है। 

ये खबर भी पढ़िए...

ABVP स्थापना दिवस आज : संगठन ने मध्य प्रदेश को दिया आज का नेतृत्व, जानें कैसे हुई थी स्थापना

कथा और दीक्षा कार्यक्रम 

ऑस्ट्रेलिया की यात्रा में बागेश्वर बाबा भक्तों को कथा सुनाएंगे। साथ ही दीक्षा कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। कल बाबा ने ब्रिस्बेन में भक्तों को सत्संग दिया। इसके बाद आज दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। बाबा की कथाओं के लिए घंटों पहले से ऑस्ट्रेलिया में भक्तों का हुजूम उमड़ता दिखाई दे रहा है। 

कथाओं का लाइव प्रसारण 

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित बागेश्वर धाम सरकार की सभी कथाओं का यूट्यूब और फेसबुक पर लाइव प्रसारण होगा। भारत में बैठें भक्त भी ऑस्ट्रेलिया में हो रही कथाओं और पूरे कार्यक्रम का रस ले सकते हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...

बागेश्वर धाम के पास जमीन सोना उगल रही है... सपने दिखाकर कर दी 25 लाख की ठगी

इस्लामिक देश यूएई भी गए थे बाबा 

बागेश्वर बाबा की लगातार भारत के बाहर प्रसिद्धी बढ़ रही है। ऑस्ट्रेलिया से पहले वे संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) गए थे। बीते दिनों 22 से 26 मई बाबा ने दुबई में अपना दरबार लगाया था। इस दौरान बाबा ने यहा हनुमंत कथा सुनाई। दुबई यात्रा के दौरान बागेश्वर बाबा ने शहर की खूब तारीफ भी की थी। 

ये खबर भी पढ़िए...

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट केस, HC से अपील खारिज

बागेश्वर बाबा ऑस्ट्रेलिया

बागेश्वर सरकार बागेश्वर बाबा bageshwar baba australia बागेश्वर बाबा ऑस्ट्रेलिया बागेश्वर बाबा की कथा पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री