बाबा बागेश्वर की कथा कराने से खड़े किए हाथ, आयोजक बोले ऐसा ही रहा तो कैसे…

बागेश्वरधाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा स्थगित हो गई है। सरकार के निर्देश पर आयोजकों ने उनकी कथा करा पाने से हाथ खींच लिए हैं। आयोजकों ने भी कथा करा पाने से मना कर दिया...

author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
बागेश्वर बाबा की कथा स्थगित
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बागेश्वरधाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा स्थगित कर दी गई है ( bageshwar baba katha cancel )। कथा का दरबार सज चुका था। लाखों श्रद्धालुओं ने कथा में आने की पूरी तैयारी कर ली थी। इसके बावजूद कथा शुरु होने के एक दिन पहले सरकार के निर्देश से पंडित शास्त्री का कार्यक्रम स्थगित हो गया। 29 मई से 1 जून तक होने वाली कथा पर इस फैसले का असर पड़ा है। 

इस कारण स्थगित हुई कथा

29 मई से 1 जून तक राजस्थान के जयपुर में बागेश्वर बाबा की कथा आयोजित कराई गई थी। यहां हनुमंत कथा का दरबार सजने वाला था। अब भीषण गर्मी के चलते इसे स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। दरअसल जयपुर में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है। भीषण गर्मी और लू के चलते प्रदेश सरकार ने लोगों को बिना जरूरी काम घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है। ऐसी स्थिति में आयोजकों ने ही कार्यक्रम स्थगित करने का फैसला लिया है। कथा की पूरी तैयारियां और पंडाल सजने के बाद इसे स्थगित करने का फैसला हुआ है। 

ये खबर भी पढ़िए...

दुबई का शेख हुआ बाबा बागेश्वर का मुरीद...देखें बाबा का रॉकिंग अवतार



शोभायात्रा के साथ जयपुर पधारने वाले थे सरकार 

पंडित धीरेंद्र शास्त्री 29 मई को भव्य शोभा यात्रा के साथ राजस्थान के जयपुर पधारने वाले थे। 30 मई से 1 जून के बीच लालचंदपुरा में उनकी कथा थी। इस दौरान ढाई लाख के करीब भक्तों की बागेश्वर बाबा की कथा में आने की उम्मीद थी। बढ़ती गर्मी के बीच इन लोगों के लिए उचित इंतजाम करना मुश्किल हो गया था। पंडाल में 500 कूलर लगाने के इंतजाम थे। ढाई लाख से ज्यादा की भीड़ के लिए यह कूलर काफी नहीं होते। ऐसे में लोगों की सुविधा और स्वास्थ्य को देखते हुए कथा स्थगित हो गई। 

ये खबर भी पढ़िए...

बागेश्वर धाम के पास जमीन सोना उगल रही है... सपने दिखाकर कर दी 25 लाख की ठगी

बागेश्वर बाबा की कथा कब होगी ?

राजस्थान में 29 मई होने वाली कथा रद्द नहीं बल्कि स्थगित हुई है। मौसम सामान्य हो जाने पर इसका पुनः आयोजन होगा। बाबा बागेश्वर कमेटी के पदाधिकारी सचिन गुप्ता के अनुसार गर्मी के कारण कथा को स्थगित करना पड़ा। उन्होंने बताया कि 20 जून के आस-पास जयपुर में पुनः इस कथा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार से बातचीत करके और परमीशन लेकर जल्द ही कार्यक्रम पुनः आयोजित किया जाएगा। 

धीरेन्द्र शास्त्री की कथा पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा बागेश्वर बाबा की कथा बागेश्वर बाबा की कथा कब होगी bageshwar baba katha cancel पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा स्थगित धीरेंद्र शास्त्री की कथा स्थगित जयपुर में बागेश्वर बाबा की कथा