Bangladesh Update : अंतरिम सरकार के पीएम बनेंगे मुहम्मद यूनुस, आज होगी शपथ

नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस गुरुवार को पेरिस से बांग्लादेश लौट सकते हैं। बताया जा रहा है कि वें राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के साथ बैठक के बाद अंतरिम सरकार के प्रमुख की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
मुहम्मद यूनुस
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bangladesh News Live Update : बांग्लादेश में हिंसा के बाद अब अंतरिम सरकार के गठन की तैयारी हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुहम्मद यूनुस ( Muhammad Yunus ) अंतरिम सरकार का नेतृत्व करेंगे। बांग्लादेश स्थित ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस गुरुवार को पेरिस से बांग्लादेश लौट सकते हैं। वहीं यूनुस गुरूवार 8 अगस्त को स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...Bangladesh Update : लगातार होती रहीं शेख हसीना को मरने की कोशिशें, जानिए कितनी बार बचाई जान

ढाका ट्रिब्यून ने यूनुस सेंटर के एक बयान के हवाले से बताया कि यूनुस दुबई से एमिरेट्स की फ्लाइट से दोपहर 2.10 बजे ढाका के हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। यूनुस राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के साथ बैठक के बाद अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

ये खबर भी पढ़िए... बांग्लादेश अगला पाकिस्तान होगा - शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने कहा, मेरे परिवार की राजनीति खत्म

छात्र आंदोलन के समन्वयक ( कोऑर्डिनेटर ) नाहिद इस्लाम ने कहा कि राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के साथ बैठक के दौरान अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में प्रस्तावित मुहम्मद यूनुस का शपथ ग्रहण समारोह अगले दिन ( 8 अगस्त ) होगा।

ये खबर भी पढ़िए... Bangladesh Sheikh Hasina Story : सत्ता के शिखर से देश निकाला तक, जानिए शेख हसीना की कहानी

15 सदस्य ले सकते हैं शपथ 

बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने बताया कि शुरुआत में इसमें करीब 15 सदस्य हो सकते हैं। हालांकि इसमें एक या दो और लोग जोड़े जा सकते हैं। बता दें कि मुहम्मद यूनुस ( Muhammad Yunus ) को अपनी एक कंपनी ग्रामीण टेलीकॉम के कर्मचारियों के लिए वेलफेयर फंड बनाने में विफल रहने के लिए जनवरी में 6 महीने जेल की सजा सुनाई थी। हालांकि अब अदालत ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया है, जिससे उनका अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने का पाथ क्लियर हो गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बांग्लादेश अंतरिम सरकार का शपथग्रहण Bangladesh Crisis bangladesh news मोहम्मद यूनुस muhammad yunus