Advertisment

Paytm ई-कॉमर्स का नाम बदलकर रखा पाई प्लेटफॉर्म, क्या है इसकी वजह

कपंनी ने करीब तीन महीने पहले नाम बदलने के लिए आवेदन किया था और आठ फरवरी को उसे कंपनी रजिस्ट्रार से मंजूरी मिल गई। एलिवेशन कैपिटल पेटीएम ई-कामर्स में सबसे बड़ी शेयरधारक है।

author-image
Pooja Kumari
New Update
Paytm
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. पेटीएम (Paytm) ई-कॉमर्स ने अपना नाम बदलकर पाई प्लेटफॉर्म कर लिया है और ऑनलाइन खुदरा कारोबार में हिस्सेदारी हासिल करते हुए ओएनडीसी पर विक्रेता प्लेटफॉर्म बिट्सिला का अधिग्रहण कर लिया है। बता दें कि पेटीएम (Paytm) ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में दो दिनों में 15 प्रतिशत की अधिक गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को बीएसई पर कंपनी का शेयर 6.09 प्रतिशत गिरकर 419.85 रुपये पर बंद हुआ।

Advertisment

Paytm यूजर्स के लिए RBI का नया अपडेट, क्या होगा 29 फरवरी के बाद

तीन महीने पहले किया था आवेदन



सूत्रों का कहना है कि कपंनी ने करीब तीन महीने पहले नाम बदलने के लिए आवेदन किया था और आठ फरवरी को उसे कंपनी रजिस्ट्रार से मंजूरी मिल गई। एलिवेशन कैपिटल पेटीएम ई-कामर्स में सबसे बड़ी शेयरधारक है। इसे पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विजय शेखर शर्मा, साफ्टबैंक और ईबे का भी समर्थन प्राप्त है।

Advertisment

हरदा ब्लास्ट से मुश्किल में आए इंदौर संभागायुक्त मालसिंह, अग्रवाल की फैक्टरी बंद इन्हीं के आदेश से खुली थी

पिछले दो दिनों में कंपनी का शेयर गिरा 15.48 प्रतिशत



कारोबार के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब कंपनी का शेयर 8.67 प्रतिशत गिरकर 408.30 रुपए पर पहुंच गया था। एनएसई पर कंपनी के शेयर 6.15 प्रतिशत गिरकर 419.15 रुपए पर आ गए। कारोबार के दौरान एक समय स्टॉक 8.20 प्रतिशत गिरकर 410 रुपए पर आ गया था। वहीं पिछले दो दिनों के रिकॉर्ड देखें तो कंपनी का शेयर 15.48 प्रतिशत गिरा है।

Paytm, UPI यूजर्स के दिमाग में कई कंफ्यूजन,जानिए उनके आसान सॉल्‍यूशंस

Paytm नहीं... दूसरे प्लेटफॉर्म्स का कारोबारी करें इस्तेमाल, जानें RBI के एक्शन के बाद किसने दी यह सलाह?

paytm
Advertisment
Advertisment