ट्रैफिक सिग्नल का पालन करते दिखे राजस्थान के सीएम भजनलाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का काफिला ओटीएस सर्किल पर आम लोगों की तरह रेड सिग्नल पर रुका। सीएम को इस तरह रेड सिग्नल पर खड़ा देख लोग हैरान रह गए। इस दौरान कुछ लोग मुख्यमंत्री शर्मा की तस्वीरें भी लेते हुए नजर आए।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
pic

रेड सिग्नल का पालन

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JAIPUR. राजस्थान की राजधानी जयपुर में मुख्यमंत्री (  Rajasthan CM )  का काफिला सिग्नल (  traffic signal ) पर रुका देख लोग हैरान रह गए। उन्हें यह भरोसा ही नहीं हुआ कि सीएम की गाड़ी भी रेड सिग्नल पर रुकी है। दरअसल, सीएम भजनलाल शर्मा ( Bhajanlal Sharma ) ने सड़क पर आम आदमी की तरह चलने का फैसला किया है। उनका काफिला अब रेड सिग्नल पर आम आदमी की तरह रुकेगा। सीएम शर्मा ने बुधवार सुबह इसे लेकर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे, अब उनके निर्देशों का पालन शुरू हो गया है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि लोगों को सीएम के काफिले की वजह से परेशानी का सामना न करना पड़े। दरअसल कुछ दिन पहले ही  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने वीवीआइपी विजिट के दौरान जयपुर में लगने वाले जाम से शहरवासियों को राहत देने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने तय किया है कि उनके आने-जाने के दौरान अब शहर में ट्रेफिक नहीं रोका जाएगा। वे आम आदमी की तरह ही आएंगे-जाएंगे। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक यू. आर.साहू को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी तय किया है कि रास्ते में लालबत्ती है तो उनका काफिला रुकेगा। 

ये खबर भी पढ़िए...झूठ और बेरोजगारी के मामा हैं शिवराज-जीतू पटवारी

VVIP के बढ़ते मूवमेंट को लेकर लिया निर्णय

जयपुर में कई बार ट्रेफिक जाम होने से गंभीर मरीजों को परेशानी हो रही थी। हालांकि कुछ मौकों पर मुख्यमंत्री के काफिले ने एंबुलेंस को रास्ता भी दिया था। लेकिन जयपुर में पिछले कई दिनों से वीवीआइपी विजिट बढ़ गई थी, जिसके कारण जेएलएन मार्ग और टोंक रोड सहित अन्य मार्गों पर जाम कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। मुख्यमंत्री खुद भी अभी जेएलएन मार्ग स्थित ओटीएस में रह रहे हैं। उनका जितनी बार भी आना जाना होता है, उतनी ही बार जेएलएन मार्ग पर ट्रेफिक रोका जाता है। बार-बार लगने वाले जाम के चलते ही मुख्यमंत्री ने यह निर्णय किया है।

ये खबर भी पढ़िए...MP में भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ सरकार की सख्ती, रिटायरमेंट से पहले कर्मचारियों की होगी विभागीय जांच

सोशल मीडिया पर सीएम का वीडियो वायरल 

काफिला रुका देख कुछ लोग मुख्यमंत्री भजनलाल की फोटो लेते और वीडियो बनाते भी नजर आए। लोग यही कहते नजर आए कि ऐसा तो पहले कभी नहीं देखने को मिला, जब मुख्यमंत्री आम लोगों की तरह लाल बत्ती पर रुके हो। मुख्यमंत्री के इस निर्णय की सोशल मीडिया पर भी जमकर तारीफ की। वही उनकी फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए गए।

ये खबर भी पढ़िए...MP में 1 लाख नौकरी का 'वादा' अधूरा, धीमी हुई भर्ती की रफ्तार

ट्रैफिक लेकर सीएम ने की थी डीजीपी से बात

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान पुलिस महानिदेशक यूआर साहू (DGP) से बीते बुधवार दोपहर फोन पर बात कर कहा था कि उनके काफिले की वजह से ट्रैफिक नहीं रोका जाए। उन्होंने कहा कि शहर में चलने के दौरान उनके काफिले की वजह से लोगों को परेशानी होती है। लंबे समय तक लोग जाम में भी फंस जाते हैं। कई बार एंबुलेंस के जाम में फंसने की खबर भी सामने आती है। ऐसे में प्लान बनाकर इस पर अमल किया जाए। डीजीपी यूआर साहू ने बताया कि सीएम के निर्देश को लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नर को जानकारी दे दी गई है। मुख्यमंत्री के इस फैसले को लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नर और इंटेलिजेंस एडीजी से चर्चा कर प्लान बनाया जाएगा। उनका प्रयास आम जनता को राहत देने का है ।  

ये खबर भी पढ़िए...चुनाव के लिए बीजेपी की 24 को मीटिंग, किसान-सरकार के बीच टकराव जारी

BHAJANLAL SHARMA rajasthan cm डीजीपी वीवीआइपी traffic signal