झूठ और बेरोजगारी के मामा हैं शिवराज-जीतू पटवारी

मप्र. कांग्रेस के पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार के कर्जा लेने पर जोरदार हमला बोला है,  साथ ही पटवारी ने प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को  झूठ और बेरोजगारी का मामा बताया है।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

झूठ और बेरोजगारी के मामा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ( jeetu patwari ) ने भोपाल में मीडिया से चर्चा की। इस दौरान पटवारी ने प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार के कर्ज लेने पर सवाल उठाए है । पटवारी ने कहा कि सरकार ने फिर से पांच हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chauhan ) को बेरोजगारी का मामा बताया। पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश में पहले हमने देखा था, झूठ और बेरोजगारी के मामा को! मामा आए, 30 हजार रजिस्टर्ड झूठ बोल गए। हर एग्जाम में धांधली हुई। लाडली बहनों के साथ धोखा हुआ। मतलब झूठ और बेरोजगारी के मामा आए! जनता से झूठा रिश्ता बनाया और जनता को ही 'मामू' बनाकर चले गए। झूठी बातें, झूठे दावे, झूठे वादे करते हुए 'मीठा' बोलना, यह शिवराज के शासन की परिभाषा थी।

ये खबर भी पढ़िए...खुशखबरी.. लाड़ली बहनों को 1 मार्च को ही मिल जाएंगे पैसे, जानिए क्यों ?

कर्ज लेने पर मोहन सरकार पर पटवारी का हमला

मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन यादव ( Dr. Mohan Yadav ) सरकार के कर्ज लेने पर भी जीतू पटवारी  ( jeetu patwari ) ने निशाना साधा। पटवारी ने कहा कि सरकार ने फिर से पांच हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।  मोहन सरकार ने सत्ता संभालते ही एक माह के अंदर में ही 23 जनवरी 2024 को 2500 करोड़ का कर्ज ले लिया। इसके 15 दिन बाद फिर से 7 फरवरी 2024 को 3000 करोड़ रुपये का कर्ज ले लिया। इस तरह देखा जाए तो नई सरकार गठित होने के बाद सरकार ने 15 दिन के अंदर ही 5500 करोड़ का कर्ज ले लिया है। पटवारी ने आरोप लगाया कि कर्ज लेकर मंत्रियों के बंगले सजाए जा रहे हैं। सरकार की सुख सुविधाओं पर खर्च हो रहा है, साथ ही पटवारी ने कहा लाड़ली बहनों को चुनाव के पहले 3000 रुपए देने का वादा किया गया था, लेकिन अब तक सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया।

ये खबर भी पढ़िए...मोदी के झाबुआ दौरे के बाद राहुल का आदिवासियों पर फोकस, 8 सीटों पर असर

प्रदेश में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा-जीतू

जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव  (  Dr.Mohan Yadav ) पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में रोजाना गंभीर अपराध होते हैं। पुलिस पर ही गोलियां चलती हैं। गैंगरेप होते रहते हैं। भाजपा के अनुषांगिक संगठनों से जुड़े लोग आदिवासियों को पीटते हैं। सच्चाई है कि मोहन यादव सरकार के दो महीना में क्राइम का ग्राफ सबसे ज्यादा हो गया है! यह स्थिति तब है जब हमारे मुख्यमंत्री जी प्रदेश के गृहमंत्री भी हैं। अराजक हो चुकी व्यवस्था को संभालने के लिए मुख्यमंत्री जी एक अधिकारी का तबादला करते हैं, तो दूसरी जगह कोई दूसरा फिर वही गलती करता है, सीधे मुख्यमंत्री को चुनौती देता है।

ये खबर भी पढ़िए...मोदी के झाबुआ दौरे के बाद राहुल का आदिवासियों पर फोकस, 8 सीटों पर असर

बीजेपी सरकार ने नहीं निभा रही वादा-पटवारी

पटवारी ने कहा कि गेहूं की 2700 रुपये प्रति क्विंटल खरीदी की मांग कर रहे हैं। भाजपा (  BJP ) ने चुनाव से पहले किसानों से 2700 रुपये क्विंटल में गेहूं खरीदने का वादा किया था। इस वादे को भाजपा की सरकार पूरा नहीं कर रही है। अब कांग्रेस गेहूं खरीदी केंद्रों से लेकर ब्लॉक और जिलों में प्रदर्शन करेगी। 

ये खबर भी पढ़िए...MP में 1 लाख नौकरी का 'वादा' अधूरा, धीमी हुई भर्ती की रफ्तार

भाजपा सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की-जीतू पटवारी

पटवारी ने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में आए परिणामों से आमजन में गुस्सा हैं। भाजपा सरकार ने ईवीएम ( EVM ) में गड़बड़ी कर लोकतंत्र (  Democracy ) की हत्या की। लोग सड़कों पर उतरकर ईवीएम का खुलकर विरोध कर रहे हैं। उन्होंने चंडीगढ़ मेयर के चुनाव परिणाम का उदाहरण देते हुए  कहा कि पीठासीन अधिकारी के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने उलटकर यह साबित कर दिया कि लोकतंत्र को तानाशाही से चलाया जा रहा है।

Shivraj Singh Chauhan BJP जीतू पटवारी डॉ मोहन यादव झूठ और बेरोजगारी