बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, एम्स में चल रहा था कैंसर का इलाज

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी का सोमवार (13 मई) को निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली। वो कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा था। वो मौजूदा समय में राज्यसभा के सांसद थे।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Bihar Former Deputy CM Sushil Kumar Modi passes away NEW
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. बीजेपी के सीनियर नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन ((Sushil Kumar Modi) हो गया। सोमवार (13 मई) को 72 साल की उम्र में उन्होंने दिल्ली एम्स में अंतिम सांस ली। सुशील कुमार मोदी गले के कैंसर से पीड़ित थे और कई महीनों से बीमार चल रहे थे। वो मौजूदा समय में राज्यसभा के सांसद थे। 

बीजेपी के संकटमोचक थे सुशील मोदी

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और दिग्गज बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी (BJP leader Sushil Kumar Modi) बिहार की राजनीति में उनका बड़ा कद था। वो छात्र राजनीति से सक्रिय राजनीति में आए थे। उन्हें बिहार में बीजेपी का भीष्म पितामह माना जाता था। सुशील मोदी बीजेपी के संकटमोचक भी थे। जब-जब बीजेपी परेशानी में होती थी, सुशील मोदी आगे आकर रास्ता बनाते थे। लालू यादव से लेकर नीतीश कुमार तक को बड़ी ही शालीनता से घेरते थे। हालांकि, नीतीश कुमार से उनकी दोस्ती की भी खूब चर्चा होती थी।

ये खबर भी पढ़ें.. 

Lok Sabha election : ड्यूटी पर तैनात 2 महिला अधिकारियों ने किया कांड कि जाना पड़ा पोलिंग बूथ से बाहर

यह एक अपूरणीय क्षति : विजय कुमार सिन्हा

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने सोशल मीडिया X पर लिखा, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी अब हमारे बीच नहीं रहे। पूरे भाजपा संगठन परिवार के साथ-साथ मेरे जैसे असंख्य कार्यकर्ताओं के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है। अपने संगठन कौशल, प्रशासनिक समझ और सामाजिक राजनीतिक विषयों पर अपनी गहरी जानकारी के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिरशांति और परिजनों को इस शोक की घड़ी में संबल प्रदान करें।

ये खबर भी पढ़ें... Lok Sabha Election : इंदौर में बमकांड का असर, सबसे कम 61.75% वोटिंग, 7.58 फीसदी की गिरावट

शाहनवाज हुसैन ने जताया दुख 

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हम सब के नेता, मित्र, बड़े भाई श्रद्धेय सुशील कुमार मोदी जी अब इस दुनिया में नहीं रहे। इससे बड़े दुख और पीड़ा की बात हम सभी बीजेपी परिवार के सदस्यों के लिए नहीं हो सकती। उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

ये खबर भी पढ़ें.. Lok Sabha election : ड्यूटी पर तैनात 2 महिला अधिकारियों ने किया कांड कि जाना पड़ा पोलिंग बूथ से बाहर

तेजप्रताप यादव ने दी श्रद्धांजलि

आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव ने शोक जताते हुए कहा कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सदस्य सुशील कुमार मोदी जी अब हमारे बीच नहीं रहे, ईश्वर दिवगंत आत्मा को चिरशांति और परिजनों को इस शोक की घड़ी में सम्बल प्रदान करे। (बिहार न्यूज)

ये खबर भी पढ़ें... SP office में लगी आग, ऊपरी मंजिल पर हुआ शार्ट सर्किट

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी सुशील कुमार मोदी का निधन बिहार न्यूज Sushil Kumar Modi BJP leader Sushil Kumar Modi