Lok Sabha election : ड्यूटी पर तैनात 2 महिला अधिकारियों ने किया कांड कि जाना पड़ा पोलिंग बूथ से बाहर

मध्‍य प्रदेश में मालवा-निमाड़ की 8 सीटों पर वोटिंग खत्म हो गई है। रतलाम और उज्जैन में पोलिंग बूथ के अंदर बीजेपी का प्रचार करने के आरोप में दो महिला अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है। कांग्रेस नेताओं की शिकायत के बाद प्रशासन ने कार्रवाई की है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Lok Sabha election Ratlam Lok Sabha seat Ratlam BLO action BJP campaign
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन@ RATLAM. लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha election) के चौथे चरण (  MP fourth phase voting ) में मध्यप्रदेश के मालवा-निमाड़ की 8 सीटों पर मतदान खत्म हो चुका है। मतदान के दौरान हंगामे और विवाद के कई मामले सामने आए हैं। रतलाम लोकसभा सीट (  Ratlam Lok Sabha seat ) से हैरान करने वाला मामला आया है। यहां पोलिंग बूथ में बीजेपी का प्रचार (  BJP campaign in polling booth ) करना बीएलओ मैडम को भारी पड़ गया। मामले में कांग्रेस नेताओं बूथ के बाहर हंगामा करते हुए एसडीएम से शिकायत की। जिसके बाद मतदान के दौरान बीजेपी के पक्ष में वोट डालने की अपील करने वाली महिला अधिकारी को केंद्र से हटाकर बाहर कर दिया गया। (Ratlam Voting) 

मतदान केंद्र में लगे मोदी- मोदी के नारे

उज्जैन में वोटिंग ( Ujjain Voting ) के दौरान ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील कर रहीं महिला अधिकारी पर कार्रवाई हुई है। मामला वार्ड- 37 के मतदान केंद्र का है। आरोप है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात पीठासीन अधिकारी वोटर्स से बीजेपी को वोट देने की अपील कर रही थीं। अधिकारी ने मतदान केंद्र के अंदर मोदी- मोदी के नारे भी लगाए। मामला बढ़ा तो माफी मांग ली। बीजेपी का प्रचार करने की शिकायत को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ( Ujjain Congress candidate Mahesh Parmar) धरने पर बैठ गए। जिसके बाद कलेक्टर ने महिला अधिकारी को हटा दिया है। 

ये खबर भी पढ़ें... 

देवास में वोटिंग के बीच बदल दिया मुस्लिम पीठासीन अधिकारी, जानें पूरा मामला

Indore voting डे पर ओले गिरे, मुंबई में बारिश और तेज हवा से बिलबोर्ड गिरा, 35 घायल

बूथ में कर रही थी बीजेपी वोट देने की अपील

पूरा मामला रतलाम के वार्ड 47 के मतदान केंद्र क्रमांक 234 का है। इस पोलिंग बूथ पर ड्यूटी कर रहीं बीएलओ अनीता मतदाताओं को बीजेपी को वोट डालने की अपील कर रही थी। सरकारी अधिकारी के बीजेपी का प्रचार करने की खबर लगते ही कांग्रेस पदाधिकारी भड़क गए। इसके बाद पार्षद नासिर कुरैशी, युवा कांग्रेस शहर अध्यक्ष सय्यद वुसत और युवक कांग्रेस जिला महासचिव नदीम मिर्जा ने मतदान केंद्र पहुंचकर हंगामा करते हुए बीएलओ मैडम को केंद्र से बाहर करने की मांग की।

ये खबर भी पढ़ें... बिन्नू रानी जी :12 साल की बेटी इंस्टाग्राम पर मचा रही धमाल

SDM ने BLO को केंद्र से हटाया

कांग्रेस नेताओं ने एसडीएम संजीव केशव पांडेय से बीएलओ के बीजेपी प्रचार करने की शिकायत करते हुए केंद्र से हटाए जाने की मांग की। इसके बाद एसडीएम ने एक्शन लेते हुए बीएलओ अनीता को केंद्र से हटा कर बाहर मैदान में बिठा दिया है।

ये खबर भी पढ़ें... जबलपुर में गैंगवार : 4141 गैंग के सरगना ने 2222 गैंग के आका पर किया हमला

विक्रांत भरिया से मामले में शिकायत

मामले में पार्षद नासिर कुरैशी ने बताया कि बीजेपी के प्रचार करने को लेकर बीएलओ की शिकायत कांग्रेस शहर अध्यक्ष झाबुआ विधायक विक्रांत भरिया से की थी। उन्होंने इस मामले में एसडीएम संजीव केशव पांडे से बात कर बीएलओ को मतदान केंद्र से बाहर कर दिया है। उन्होंने अपने लेटर हेड पर एसडीएम को लिखित में भी शिकायत कर दी है।

Ujjain Voting Ratlam Voting BJP campaign in polling booth पोलिंग बूथ में बीजेपी का प्रचार MP fourth phase voting Lok Sabha election लोकसभा चुनाव