इस ठगराज ने सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल का बॉस क्यों बताया

सुकेश ने सीएम अरविंद केजरीवाल का तिहाड़ जेल में स्वागत किया है और उन्हें जेल का बॉस बताते हुए कहा है कि अरविंद केजरीवाल भाई, आपके सारे भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ होने वाला है।

author-image
Dr Rameshwar Dayal
New Update
sukesh chandarshekhar
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI: देश के नए ‘चार्ल्स शोभराज’ ( Charles Sobhraj ) और फिल्म हीरोइन जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez ) का प्रेमी सुकेश चंद्रशेखर ( Sukesh Chandrasekhar ) एक बार फिर चर्चा में है। दिल्ली की तिहाड़ जेल में ही रहकर करोड़ों रुपए के घोटाले करने वाले सुकेश ने शराब घोटाले ( liquor scam ) में गिरफ्त में आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) को तिहाड़ जेल का बॉस बताया है और उनका ‘स्वागत’ भी किया है। इस आधुनिक ठग ने जेल से ही एक पत्र लिखा है और दावा किया है कि वह सीएम को बेनकाब करेगा।

देश का आधुनिक ठगराज है चंद्रशेखर

पहले आपको यह बताया जाए कि सुकेश चंद्रशेखर क्या बला है और वह सीधे केजरीवाल का स्वागत क्यों कर रहा है और उनहें ओपन पत्र भी क्यों जारी कर रहा है। 34 वर्षीय महाठग सुकेश कर्नाटक के बैंगलोर का रहने वाला है। उसने एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल से शादी की थी जो ठगबाजी में उसके ठगी के खेल में साथी भी थी। सुकेश ने मदुरे यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। बचपन से ही ये बेहद जल्द रईस बनना चाहता था। वह 200 करोड़ रुपए के जबरन वसूली रैकेट के लिए जाना जाता है। इसी के चलते प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उसे गिरफ्तार किया था। वह साल 2017 से ही तिहाड़ जेल में बंद है। उसका आरोप है कि उसने दिल्ली सरकार के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन व जेल के पूर्व डीजीपी को मोटा पैसा देकर सुविधाएं प्राप्त की हैं। उसने जेल में ही रहते हुए 500 करोड़ रुपये का घोटाला किया। जैकलीन फर्नांडीज के साथ उसकी रोमांटिक फोटोज खासी चर्चा में रही हैं और वह लगातार दावा करता है कि उसने दिल्ली सरकार को ‘सेट’ कर रखा है। वह बड़ा कारोबारी रहा है लेकिन अब उसे देश का सबसे बड़ा चोर और ठग माना जाता है। 

सीएम पर दस घोटालों का आरोप

जेल में बंद सुकेश ने पांच पेज का एक ओपन पत्र जारी किया है। वह जब-तब मिलीभगत से ऐसे पत्र जारी करता रहता है। उसने सीएम का तिहाड़ जेल में स्वागत किया है और उन्हें जेल का बॉस बताते हुए कहा है कि अरविंद केजरीवाल भाई, आपके सारे भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ होने वाला है। सीएम रहते हुए आपने कम से कम दस अलग-अलग घोटाले किए हैं। इनमें से चार स्कैम का तो मैं गवाह हूं और मेरे पास उनके सबूत हैं। मैं आपको बेनकाब करूंगा और इन चार मामलों में आपके खिलाफ अप्रूवर बनूंगा। दिल्ली एक्साइज केस तो बस शुरुआत है।

तिहाड़ क्लब के तीन बिग बॉस बताए

पत्र में उसने बड़ी-बड़ी बातें की हैं और कहा है कि सच की हमेशा जीत होती है। यह नए भारत की शक्ति का शानदार उदाहरण है, जो कि यह दिखाता है कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। उन्होंने कई तंज भी कसे हैं और कहा है कि मुझे बड़ी खुशी है कि मेरे तीन भाई अब तिहाड़ क्लब चला रहे हैं, जिनका ब्योरा इस प्रकार है: 1- अरविंद केजरीवाल इस क्लब के चेयरमैन बिग बॉस हैं। 2- मनीष सिसोदिया सीईओ हैं। 3- सत्येंद्र जैन सीओओ हैं। उसने यह भी कहा कि मैं आपकी गिरफ्तारी को अब तक मिला सबसे अच्छा जन्मदिन का उपहार मानता हूं। इसलिए मैं बेहद भाग्यशाली महसूस करता हूं कि इस साल 25 मार्च को, जो कि मेरा जन्मदिन है, तीन दिन पहले दोहरा जश्न मनाया जाएगा।

यह समाचार भी पढ़ें:-

महुआ पर क्यों हुई सीबीआई की छापेमारी

होली पर इस बार बन रहा सबसे बड़ा संयोग

 

Arvind Kejriwal Jacqueline Fernandez Sukesh Chandrasekhar Charles Sobhraj