रामेश्‍वरम कैफे ब्लास्ट: रवा-इडली का ऑर्डर दिया और बम रखकर चला गया

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) का कहना है कि किसी ने रामेश्‍वरम कैफे में जानबूझकर बैग रखा था। यह एक पूर्व नियोजित ब्लास्ट है।

author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. बेंगलुरु ( Bengaluru ) के रामेश्‍वरम कैफे  ( Rameshwaram Cafe ) में शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे बम विस्‍फोट हुआ। इसमें 9 लोग घायल हो गए। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) ने शाम को बताया कि यह एक लो इंटेंसिटी का IED ब्लास्ट था। एक शख्स कैफे में बैग छोड़कर गया, जिसके बाद विस्फोट हुआ। विस्फोट की जांच फोरेंसिक और एनआईए ( NIA ) की टीम कर रही है। भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने इस घटना को आतंकवादी साजिश बताया है। अज्ञात आरोपी की उम्र 28 से 30 साल बताई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि आरोपी ने कैफे में रवा-इडली का ऑर्डर दिया था। ऑर्डर देने के बाद वह बैग छोड़कर वहां से चला गया।

ये खबरें भी पढ़ें...

IPS अफसरों का प्रमोशन कर भूली सरकार, SP के पद पर जमें हैं DIG

नीता अंबानी ने बताई दिल की बात,जामनगर में ही क्यों बेटे की प्री-वेडिंग

अंबानी से 36 साल पहले सिंधिया की बेटी की शादी में हुआ था 1 लाख लोगों का भोज

अंबानी से भी ज्यादा बड़ा था कमलनाथ के बेटों की शादी का भोज, 2 लाख लोग हुए थे शामिल

घटनास्थल पर यह मिला

कैफे में धमाके वाली जगह से बैटरी, जला हुआ बैग और कुछ आईडी कार्ड मिले हैं। राज्य के गृहमंत्री ने कहा है कि धमाका एक सिटिंग एरिया में हुआ। हालांकि, वहां कोई सिलेंडर नहीं था। मामले की जांच जारी है। वहीं, डीजीपी आलोक मोहन का कहना है कि वे फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही कुछ कह पाएंगे।

ब्लास्ट पर राजनीति शुरू

सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि हमारी जांच में सामने आया है कि किसी शख्स ने 12:00 बजे के आसपास एक बैग रखा था। इसमें 8 लोग घायल हुए हैं। हम लोग CCTV फुटेज की जांच कर रहे हैं। हमें पता चला है कि किसी ने वहां पर जानबूझकर बैग रखा था। यह एक इंप्रोवाइज्ड ब्लास्ट है। यह नहीं होना चाहिए था और हम सुनिश्चित करेंगे कि आगे ऐसा ना हो। साथ ही सीएम ने कहा कि इस पूरे मामले को लेकर कोई भी राजनीति नहीं होनी चाहिए। हम विपक्ष से यह डिमांड करते हैं कि वह हमें इस मुद्दे पर सहयोग करे। यह एक लो इंटेंसिटी का ब्लास्ट था।

तेजस्वी सूर्या बोले- सीएम को जवाब देना चाहिए

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि रामेश्वरम कैफे के फाउंडर नागराज से उनके कैफे में हुए विस्फोट के बारे में बात हुई। उन्होंने मुझे बताया कि विस्फोट एक ग्राहक द्वारा छोड़े गए बैग के कारण हुआ है। सूर्या ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से बम विस्फोट का मामला दिख रहा है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मामले में जवाब दें। सूर्या ने इसे आतंवादी साजिश बताया है।

CM Siddaramaiah बेंगलुरु Bengaluru ब्लास्ट सीएम सिद्धारमैया Rameshwaram Cafe