Hathras incident: हाथरस भगदड़ वाले भोले बाबा को लेकर क्या बोल गए महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री?, भक्तों से की बड़ी अपील

यूपी ही नहीं देश, दुनिया को झकझोर देने वाले हाथरस भगदड़ मामले में अलग-अलग लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। अब बागेश्वर धाम के पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी इस मामले में भी बड़ा बयान दिया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Dhirendra Krishna Shastri statement Hathras incident and Bhole Baba
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Hathras Stampede

हाथरस में हुई भगदड़ के बाद अलग-अलग लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। अब  हाथरस कांड और भोले बाबा को लेकर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बड़ा दिया है। बाबा नारायण साकार हरि को लेकर पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हाथरस वाले भोले बाबा कोई परंपरा के साधू नही हैं। लोगों को ऐसी जगहों पर जाने से बचना चाहिए।

5 प्वाइंट में रखी अपनी बात

नारायण साकार हरि का नाम न लेते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि पहली बात वो कोई परंपरा के साधु नहीं हैं, दूसरी बात हमें जो पता लगी कि वहां कोई विचित्र स्थिति बनी। तीसरी बात जूता पहनकर प्रवचन हमने पहली बार देखा, उन्होंने आगे ने कहा कि चौथी बात साधु या महात्मा वही है जो अपने से ज्यादा अपने भक्तों की रक्षा का ध्यान रखे और पांचवीं बात निश्चित तौर पर कुछ रहा होगा, लेकिन हम तो यही कहेंगे कि ऐसी जगहों पर जाने से बचें। अगर दूर से ही गुरु की दृष्टि पड़ जाए तो कल्याण हो जाएगा।

हाथरस की घटना के बाद टाल दिया था आयोजन

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने यह बात मीडिया के कैमरे पर उस वक्त कही जब वह साधु-संतो एवं अपने हजारों भक्तों के बीच अपना 28 वां जन्मोत्सव मना रहे थे। बता दें कि हाथरस की दर्दनाक घटना के बाद बागेश्वर धाम में होने वाले भव्य आयोजन को टाल दिया गया था। खुद धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर बताया था कि अधिक लोगों के आने की संभावना को देखते हुए आयोजन को टाल दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें.. Jabalpur road accident : पिकअप ने बाइक को मारी टक्कर , मां-मासूम बेटी सहित 3 की मौत

मामले में अब तक 6 लोगों की गिरफ्तारी

बता दें कि यूपी के हाथरस हादसे में अभी तक 120 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी हैं। कई लोग अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहे हैं. जान गंवाने वालों में 2 पुरुष, 112 महिलाएं, 6 बच्चे और 1 बच्ची है। यूपी पुलिस और प्रशासन मामले में एक्शन जारी है। मामले में अब तक 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें चार पुरुष, दो महिलाएं शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : रेत के रेट में उझाल , घर बनाने वालों की उड़ी नींद , बंदिश के बाद भी हो रहा अवैध उत्खनन

प्रवचन खत्म होते ही मची भगदड़

सूत्रों के मुताबिक पुलिस जांच में सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। बाबा नारायण साकार हरि के कथा के दौरान मंगलवार दोपहर को भगदड़ मची थी। दरअसल बाबा के प्रवचन खत्म होते ही वहां से भक्त बाबा के चरणों की मिट्टी लेने के लिए दौड़ पड़े थे। इस दौरान लोग फिसलकर एक दूसरे पर गिरते चल गए और  भगदड़ मच गई।

ये खबर भी पढ़ें... MP : रायसेन में रफ्तार का कहर, दो हादसों में 3 युवकों की मौत, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

इन धाराओं में एफआईआर दर्ज

अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा-105, 110, 126(2), 223 और 238 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। ये लोग आयोजन समिति के मेंबर हैं, बाबा के लिए चंदा इकट्ठा करना और भीड़ जमा करना इनका काम है। ये कार्यक्रम में सभी तरह की व्यवस्था करते हैं। एफआईआर के अंदर उनका (नारायण साकार उर्फ भोले बाबा) नाम नहीं है ज़िम्मेदारी आयोजक की होती है। आयोजक का नाम एफआईआर में है। आयोजक पर 1 लाख रुपये का ईनाम भी घोषित है।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Hathras Stampede हाथरस घटना पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बयान भोले बाबा पर बागेश्वर बाबा का बयान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हाथरस भगदड़