Rahul Gandhi : EC अफसरों ने राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की तलाशी ली

तमिलनाडु के नीलगिरी में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की तलाशी ली। पुलिस ने बताया कि हेलीकॉप्टर के यहां उतरने के बाद उड़न दस्ते के अधिकारियों ने तलाशी ली।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.  इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ( ECI ) के अधिकारियों ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के हेलिकॉप्टर ( helicopter ) की जांच की। तमिलनाडु के नीलगिरि में फ्लाइंग स्क्वॉड के अधिकारियों ने यह छानबीन की। इस छानबीन के बारे में और डिटेल अभी सामने नहीं आई है। पुलिस ने बताया कि हेलीकॉप्टर के यहां उतरने के बाद उड़ान दस्ते के अधिकारियों ने तलाशी ली। राहुल अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड जा रहे थे । जहां पर उनका जनसभा को संबोधित करने समेत कई चुनाव प्रचार गतिविधियों में भाग लेने का कार्यक्रम है। 

ये खबर भी पढ़िए...सीएम मोहन यादव ने बताया पीएम नरेंद्र मोदी के मेनिफेस्टो से MP को क्या मिलेगा

वायनाड से दूसरी बार मैदान पर हैं राहुल

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़े थे। अमेठी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने उन्हें 55 हजार 120 वोटों के अंतर से हराया था। जबकि वायनाड में राहुल गांधी को जीत मिली थी। इस बार फिर कांग्रेस ने वायनाड से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया है। वह लगातार दूसरी बार वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं जहां 26 अप्रैल को मतदान होगा।

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव ने नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में ये क्या कह दिया

वायनाड में राहुल ने किया रोड शो

तमिलनाडु के बाद राहुल गांधी केरल के वायनाड पहुंचे। यहां उन्होंने रोड शो किया। इसके बाद वे जनसभा भी करेंगे। सोमवार शाम को उत्तर कोझिकोड में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंड ( UDF ) की रैली को संबोधित करेंगे। आपको बताते चलें कि 16 अप्रैल को राहुल फिर वायनाड पहुंचेंगे, फिर 18 अप्रैल को कन्नूर, पलक्कड़ और कोट्टायम में बैठकों में हिस्सा लेंगे। राहुल 22 अप्रैल को त्रिशूर, तिरुवनंतपुरम और अलाप्पुझा जिलों में रैलियों को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में वायनाड से नॉमिनेशन फाइल किया था और एक रोड शो निकाला था।

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव ने नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में ये क्या कह दिया

वायनाड से CPI ने अपना कैंडिडेट उतारा

विपक्षी I.N.D.I.A ब्लॉक की CPI ने राहुल की संसदीय सीट वायनाड से पर अपना कैंडिडेट उतारा है। पार्टी ने एनी राजा को टिकट दिया यहां पर राहुल गांधी और एनी राजा के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर में गुंडे सोंटा सरदार के बेटे करण ने पुलिस जवान को पीटा, मंत्री सिलावट का रौब दिखाकर थाने से भागा, बाद में पकड़ाया

राहुल ने 3 अप्रैल को दाखिल किया था नामांकन

राहुल गांधी ने 3 अप्रैल को वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया था। इससे पहले उन्होंने बहन प्रियंका गांधी के साथ एक घंटे का रोड शो किया। इस दौरान राहुल ने क्षेत्र की जनता से कहा कि आपका सांसद होना सौभाग्य की बात है।

ये खबर भी पढ़िए...कुंडलपुर : समय सागर महाराज के पदारोहण महोत्सव में 5 लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे

2019  में राहुल को मिले थे इतने वोट

साल 2019 में वायनाड में कुल 13 लाख 59 हजार 679 मतदाता थे। राहुल को 7 लाख 6 हजार 367 वोट हासिल हुए थे। राहुल ने 4.31 लाख वोटों से जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में राहुल गांधी को लोकसभा सीट में मौजूद कुल मतदाताओं में से 51.95 प्रतिशत का समर्थन प्राप्त हुआ था, जबकि इस सीट पर डाले गए वोटों में से 64.64 प्रतिशत उन्हें दिए गए थे।

Rahul Gandhi राहुल गांधी कांग्रेस नेता राहुल गांधी Helicopter ECI इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया