पुलिस के साथ झड़प में किसान की मौत, दिल्ली कूच का फैसला टला

किसानों ने खनौरी बॉर्डर पर युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत और तनावपूर्ण हालात के बाद ये फैसला लिया है। किसान मजदूर मोर्चा (KMM) कोऑर्डिनेटर सरवण सिंह पंधेर ने कहा कि 2 दिन हम रणनीति बनाएंगे।

author-image
Pratibha Rana
New Update
GNYH

किसान आंदोलन

NEW DELHI. पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का आज (गुरुवार) को 10वां दिन है (Farmer Protest)। किसानों ने दिल्ली कूच करने का प्लान फिलहाल 2 दिन के लिए टाल दिया है। किसानों ने खनौरी बॉर्डर पर युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत और तनावपूर्ण हालात के बाद ये फैसला लिया है। किसान मजदूर मोर्चा (KMM) कोऑर्डिनेटर सरवण सिंह पंधेर ने कहा कि 2 दिन हम रणनीति बनाएंगे। 23 फरवरी को अगला फैसला लिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए....पटवारी नियुक्ति रोकने के लिए आंदोलनकारी हाईकोर्ट जाने की तैयारी में, उधर सहायक विस्तार अधिकारी नियुक्ति प्रक्रिया भी जारी

ये खबर भी पढ़िए....MP में आज ओलावृष्टि के साथ होगी तेज बारिश, जानिए किन जिलों में है यलो अलर्ट?

BKU आज किया  2 घंटे रोड जाम करने का ऐलान 

पंधेर ने पुलिस फायरिंग का फोटो जारी कर कहा शुभकरण सिंह 23 साल गांव बलोह जिला बठिंडा की मौत हो चुकी है। ऑन द स्पॉट जो सिर पर गोली लगी थी, उसकी तस्वीर साझा कर रहा हूं। इसके साथ ही सीधी फायरिंग होती दिखी है, जिसकी तस्वीर भी साझा कर रहा हूं, सीधी एसएलआर के साथ फायरिंग की जा रही है।" वहीं हरियाणा में भारतीय किसान यूनियन (BKU) ने आज दोपहर 12 से 2 बजे तक रोड जाम करने का ऐलान किया है। इसके अलावा किसान नेता खनौरी बॉर्डर जाकर शुभकरण सिंह की मौत के मामले में वहां डटे किसानों से जानकारी लेंगे। आपको बताते चले कि किसान नेताओं ने कल दिल्ली कूच का ऐलान किया था। पुलिस ने लगातार आंसू गैस के गोले दागे, जिससे किसान हरियाणा में एंट्री नहीं कर सके। शाम होते-होते शंभू और ​​​​​​खनौरी बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण बन गए। शंभू बॉर्डर पर आंसू गैस के धुएं से किसान नेता सरवण सिंह पंधेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल की तबीयत बिगड़ गई। डल्लेवाल को रात को ही पटियाला के राजेंद्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ये खबर भी पढ़िए....सर्वर की समस्या, कम पदों ने पीएससी में घटाए उम्मीदवार, 110 पदों के लिए दो लाख से भी कम उम्मीदवार, तीन साल में एक लाख उम्मीदवार घटे

ये खबर भी पढ़िए....ट्रैफिक सिग्नल का पालन करते दिखे राजस्थान के सीएम भजनलाल

युवा किसान की मौत पर दिल्ली सीएम ने जताया दुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा पंजाब के नौजवान शुभकरण की मौत बेहद दुखदाई है। क्या इसी दिन के लिए हमने आजादी की लड़ाई लड़ी थी कि एक दिन अपने ही देश में हमारे द्वारा चुनी हुई सरकारें हमारे ही बेटों को अंग्रेजों की तरह शहीद कर देगी? हम पूरी तरह शुभकरण के साथ हैं और उनके कातिलों को कड़ी सजा दिलवाएंगे।

किसान आंदोलन farmer protest