पटवारी नियुक्ति रोकने के लिए आंदोलनकारी हाईकोर्ट जाने की तैयारी में, उधर सहायक विस्तार अधिकारी नियुक्ति प्रक्रिया भी जारी

24 फरवरी को हर जिले में पटवारी नियुक्ति के लिए दस्तावेज का सत्यापन होना है, ताकि सीएम स्तर पर होने वाले नियुक्ति आयोजन में नियुक्ति पत्र दिए जा सकें।

author-image
Pratibha Rana
New Update
 वपल

पटवारी नियुक्ति

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari recruitment exam) में धांधली के आरोप लगा रहे आंदोलनकारी अब नियुक्ति प्रक्रिया रोकने के लिए हाईकोर्ट जाने की तैयारी में जुट गए हैं (Patwari exam rigging allegations)। कोशिश की जा रही है कि आज-कल में ही हाईकोर्ट जबलपुर में याचिका दायर हो जाए। सुप्रीम कोर्ट में जाने का भी रास्ता तलाशा जा रहा है। उधर 24 फरवरी को हर जिले में पटवारी नियुक्ति के लिए दस्तावेज का सत्यापन होना है, ताकि सीएम स्तर पर होने वाले नियुक्ति आयोजन में नियुक्ति पत्र दिए जा सकें। 

ये खबर भी पढ़िए... सर्वर की समस्या, कम पदों ने पीएससी में घटाए उम्मीदवार, 110 पदों के लिए दो लाख से भी कम उम्मीदवार, तीन साल में एक लाख उम्मीदवार घटे

इन मांगों को लेकर लगाने जा रहे हैं याचिका

नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन (NEYU) की कोर कमेटी के राधे जाट ने कहा कि हम आंदोलन की मुख्य मांग के साथ ही याचिका लगा रहे हैं। इसमें हाईकोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग है, साथ ही नियुक्ति को जांच होने तक रोकने, शासन द्वारा कराई गई जांच कमेटी को सार्वजनिक करने जैसे मुख्य बिंदु शामिल है। सरकार की जांच पर किसी को भी भरोसा नहीं है, ऑनलाइन भर्ती परीक्षा की सतही ऑफलाइन एकल सदस्यीय कमेटी से जांच करा ली गई है।

ये खबर भी पढ़िए... झूठ और बेरोजगारी के मामा हैं शिवराज-जीतू पटवारी

ये खबर भी पढ़िए... MP में आज ओलावृष्टि के साथ होगी तेज बारिश, जानिए किन जिलों में है यलो अलर्ट?

27 फरवरी को भोपाल में करेंगे आंदोलन

पहले आंदोलनकारी 22 फरवरी को भोपाल में बड़े प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे लेकिन पहले नियुक्ति रोकने के उद्देश्य से हाईकोर्ट में जा रहे हैं और अब यह प्रदर्शन 27 फरवरी को करने की बात कही जा रही है। जाट ने कहा कि भोपाल में सभी जिलों के उम्मीदवार पहुंचेंगे और वहां हम अपनी मांग रखेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...ट्रैफिक सिग्नल का पालन करते दिखे राजस्थान के सीएम भजनलाल

सहायक विस्तार अधिकारी को भी नियुक्ति

कर्मचारी चयन मंडल द्वारा घोषित ग्रुप टू सब ग्रुप 4 व पटवरी व अन्य पदों के रिजल्ट के अनुपालन में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में सहायक विकास विस्तार अधिकारी के पद पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जा रही है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव राकेश कुशरे ने बताया कि 24 तथा 25 फरवरी को चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज परीक्षण एवं सत्यापन का कार्य किया जाएगा। शनिवार 24 फरवरी को पोस्ट कोड 153 (वर्ष 2022-23) एवं रविवार 25 फरवरी को पोस्ट कोड 154 (वर्ष 2022-23) के लिए चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज परीक्षण एवं सत्यापन भोपाल हाट, डी.बी. मॉल के पास, अरेरा हिल्स में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक किया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों को निर्धारित स्थान एवं समय पर दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना अनिवार्य है।

Patwari recruitment exam पटवारी भर्ती परीक्षा Patwari exam rigging allegations