Free Baggage Limit : एयर इंडिया ने फ्री बैगेज लिमिट में किया बड़ा बदलाव

अगर आप भी एयर इंडिया एयरलाइन की फ्लाइट से सफर करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, एयरलाइन एयर इंडिया ने यात्रा करने वाले यात्रियों को एक बड़ा झटका दिया है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
bn

एयर इंडिया

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. अगर आप भी एयर इंडिया एयरलाइन की फ्लाइट से सफर करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, एयरलाइन एयर इंडिया ने यात्रा करने वाले यात्रियों को एक बड़ा झटका दिया है। घाटे में चल रही एअर इंडिया ने घरेलू यात्रा के लिए अपनी सामान नीति या बैगेज पॉलिसी में बदलाव किया है। एयरलाइन कंपनी ने किफायती किराया श्रेणी या इकोनॉमी क्लास के लिए फेयर फैमिली मॉडल के तहत फ्री केबिन बैगेज एलाउंस घटाकर 15 किलो किलोग्राम कर दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक : अवैध उत्खनन रोकने गए ASI को ट्रैक्टर से कुचला

Free Baggage Limit

टाटा ग्रुप की स्वामित्वित वाली एयरलाइन एयर इंडिया ( Air India ) ने यात्रियों को एक बड़ा झटका दिया है। दरअसल एयर इंडिया ने मुफ्त बैगेज सीमा को 20 किलो से कम करके 15 किलो कर दिया। पहले कंफर्ट क्लास में 20 किलो, कंफर्ट प्लस में 25 किलो सामान ले जाने की अनुमति थी। यानी अब यात्रियों को एयर इंडिया में सफर करते समय अपने साथ अधिक सामान ले जाना और भी महंगा पड़ेगा।

ये खबर भी पढ़िए...लोकसभा चुनाव : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर में ही सुरक्षा में बड़ी चूक , देखें वीडियो

जानें एयरलाइन के प्रवक्ता ने क्या कहा?

प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि इकोनमी क्लास के तहत तीन किराया श्रेणियां हैं - कम्फर्ट, कम्फर्ट प्लस और फ्लेक्स। दो मई से घरेलू मार्गों पर कम्फर्ट और कम्फर्ट प्लस श्रेणियों के लिए फ्री केबिन बैगेज एलाउंस 15 किलोग्राम कर दिया गया है। पहले कम्फर्ट श्रेणी के लिए 20 किलोग्राम और कम्फर्ट प्लस श्रेणी के लिए 25 किलोग्राम फ्री केबिन बैगेज एलाउंस की अनुमति थी। फ्लेक्स श्रेणी में फ्री केबिन बैगेज एलाउंस 25 किलो तक के बैग ले जा सकेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...वेट्टैयन के सेट पर मिले रजनीकांत और अमिताभ, बिग बी ने शेयर की फोटो

जानकारी के अनुसार एयरलाइन को सरकार से नियंत्रण हटाकर टाटा ग्रुप ने लाभकारी रूप में बदलने के लिए अपने हाथो में ले लिया था। जिसके बाद से ही टाटा ग्रुप द्वारा मुनाफे के लिए नए कदम उठाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि सरकारी नियंत्रण में एयर इंडिया को लगभग 50 हजार करोड़ रुपये के नुकसान का सामना करना पड़ा था।

ये खबर भी पढ़िए...चिंता मत करना दिल्ली जा रहा हूं, पिक्चर अभी बाकी है - शिवराज सिंह चौहान

AIR INDIA एयर इंडिया टाटा ग्रुप Free Baggage Limit