Sambit paatra से 5 Trillion में जीरो पूछने वाले गौरव वल्लभ बीजेपी में शामिल, जानें गौरव वल्लभ की संपत्ति

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले कांग्रेस का एक और विकेट गिर गया है। आर्थिक मामलों के जानकार गौरव वल्लभ ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया हैं।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
ुुपरर

गौरव वल्‍लभ ने ज्‍वॉइन की बीजेपी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL . लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok sabha election 2024 ) से पहले कांग्रेस को बड़ा  झटका लगा है।  इसी कड़ी में आज कांग्रेस ( Congress ) के जाने माने नेता और प्रोफेसर गौरव वल्‍लभ (  Gourav Vallabh ) ने पार्टी से इस्‍तीफा देकर बीजेपी ज्‍वॉइन (BJP ) कर ली है। ये वहीं गौरव वल्‍लभ हैं जिन्‍होंने ए‍क दिन टीवी डिबेट में संबित पात्रा से सवाल पूछा था कि आखिर 5 ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं। गौरव वल्‍लभ इकोनॉमिक्‍स के प्रोफेसर ( Professor of Economics ) हैं । उनके पास मौजूदा समय में 7 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की संपत्ति है।  जबकि एक लग्‍जरी कार भी मौजूद है।

ये खबर भी पढ़िए...Bhopal सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर से मुंबई की कोर्ट ने एब्सेंट होने पर NIA से मांगी हेल्थ रिपोर्ट

गौरव वल्लभ का राजनीतिक सफर

गौरव वल्लभ के राजनीतिक करियर की बात की जाए तो 2019 में उन्होंने पहली बार झारखंड के जमशेदपुर ईस्ट से तत्कालीन सीएम रघुबर दास के खिलाफ चुनाव लड़ा था। इसके बाद 2023 में उन्होंने राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उदयपुर से चुनाव लड़ा था। हालांकि दोनों जगहों पर गौरव वल्लभ की हार हुई थी।

ये खबर भी पढ़िए...एकतरफा प्रेम में युवक ने युवती और उसके भाई को गोली मारी, फिर कॉलेज में जाकर खुद को भी, तीनों की मौत

गौरव के पास इतनी संपत्ति 

कांग्रेस छोड़ने वाले गौरव वल्‍लभ को पिछले साल हुए राजस्‍थान चुनाव में पार्टी ने उदयपुर से अपना उम्‍मीदवार बनाया था। एफिडेविट में उन्‍होंने बताया है कि उनके पास 11 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की संपत्ति मौजूद है।  इसमें उनके पास 6 लाख 30 हजार रुपए कैश हैं और पत्‍नी के पास 1 लाख 60 हजार रुपये हैं। कुल उनके पास 7 लाख 90 हजार रुपए है। गौरव वल्लभ के नाम पर एक कार है, और उनकी पत्नी के नाम पर भी एक कार है। दोनों कारों की साल 2023 में अनुमानित कीमत 24 लाख रुपये थी। गौरव वल्लभ के पास 400 ग्राम सोना, और उनकी पत्नी के पास 450 ग्राम सोना है। पिछले साल दोनों के पास मौजूद गोल्ड की कीमत करीब 47.40 लाख रुपए है। 

ये खबर भी पढ़िए...वरिष्ठ जिला पंजीयक अमरेश नायडू के आदेश पर किबे कंपाउंड में हुई गलत रजिस्ट्री, सरकार को 12.39 लाख का नुकसान

इतने लाख का है गौरव पर कर्ज 

गौरव वल्‍लभ पर 96 लाख रुपए का कर्ज भी है। इसके अतिरिक्‍त 1 करोड़ उनके पीएफ में और 41 लाख रुपए से ज्‍यादा उनकी पत्‍नी के पीएफ में मौजूद हैं। गौरव वल्‍लभ और उनकी पत्‍नी दोनों प्रोफेसर है। गौरव अर्थशास्‍त्र के बड़े जानकार हैं और वो मौजूदा समय में भी अध्‍यापन से जुड़े हुए हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...कैलारस नगर परिषद में बिल का भुगतान में 1.41 करोड़ की गड़बड़ी, EOW ने आठ अधिकारी-कर्मचारियों पर दर्ज की FIR

LOK SABHA ELECTION 2024 CONGRESS कांग्रेस बीजेपी संबित पात्रा गौरव वल्लभ Gourav Vallabh Professor of Economics