रिटायरमेंट ले रहे हैं गौतम अडानी! कौन संभालेगा साम्राज्य, जानें इस खबर में...

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी 70 वर्ष की उम्र में पद छोड़ने की योजना बना रहे हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने रिटायरमेंट प्लान का खुलासा किया है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
अडानी के बाद कौन ?
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Gautam Adani taking Retirement : बिजनेसमैन गौतम अडानी ने अडानी ग्रुप ( Adani Group ) के चेयरमैन का पद छोड़ने की तैयारी कर ली है। गौतम अडानी ( Gautam Adani ) 70 वर्ष की उम्र में पद छोड़ने की योजना बना रहे हैं। गौतम अडानी ने इसका खुलासा हाल ही में एक इंटरव्यू में किया है।

ये खबर भी पढ़िए...Aamir Khan अब एक्टिंग से लेंगे रिटायरमेंट, बेटे जुनैद को सौंपी जिम्मेदारी

बेटों को सौपेंगे समूह का कंट्रोल

एक मीडिया इंटरव्यू में गौतम अडानी ने अपनी रिटायरमेंट के टॉपिक पर खुलकर बात की। अडानी का कहना है कि वह 2030 के दशक की शुरुआत में अपने बेटों को समूह का कंट्रोल ट्रांसफर कर देंगे। बता दें कि वर्तमान में गौतम अडानी की उम्र 62 वर्ष है। इस लिहाज से वह अगले 8 साल तक कारोबार में सक्रिय रहेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, 'सभी सांसदों के साथ PM मोदी को दूंगा समर्थन'

फैमिली ट्रस्ट के माध्यम से नामित

रिपोर्ट के मुताबिक, अडानी के अरबों डॉलर के साम्राज्य के उत्तराधिकारी के तौर पर बेटे- करण (37) और जीत (26) के अलावा भतीजे प्रणव (45) और सागर (30) को फैमिली ट्रस्ट के माध्यम से नामित किया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...BSNL 5G : इस दिन लॉन्च होगा नेटवर्क, लाखों यूजर्स को मिलेगा फायदा

चारों बेटे संभाल रहे अडानी ग्रुप की जिम्मेदारी

बता दें कि करण, गौतम अडानी के बड़े बेटे हैं और वर्तमान में सीमेंट, पोर्ट और लॉजिस्टिक्स जैसे कारोबार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वहीं, गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत अडानी, एयरपोर्ट बिजनेस को देख रहे हैं।

प्रणव अडानी की बात करें तो वह साल 1999 में समूह में शामिल हुए और एफएमसीजी, गैस डिस्ट्रिब्यूशन, मीडिया और रियल एस्टेट सहित इसके अधिकांश उपभोक्ता व्यवसायों की देखरेख करते हैं। प्रणव समूह की सबसे हाई-प्रोफाइल परियोजनाओं में से एक एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती, धारावी के पुनर्विकास का काम भी देख रहे हैं।

इसके अलावा सागर अडानी अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक करने के बाद 2015 में अडानी समूह में शामिल हुए। वह अडानी ग्रीन एनर्जी के सभी रणनीतिक और वित्तीय मामलों की देखरेख करते हैं।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Adani Group News गौतम अडानी रिटायरमेंट ले रहें गौतम अडानी Adani Group गौतम अडानी का बड़ा ऐलान Adani Group India कारोबारी गौतम अडानी