टीचर मैडम की गजब कहानी...नौकरी गुजरात में, रहती अमेरिका में है; खबर पढ़कर चौंक जाएंगे आप

गुजरात के बनासकांठा स्थित अंबाजी के पंचा प्राइमरी स्कूल में तैनात प्रधानाध्यापक भावना बेन पटेल अमेरिका में रहती हैं। वो बिना काम की गुजरात सरकार सैलरी ले रही हैं...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-09T160805.072
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुजरात के बनासकांठा ( Banaskhatha ) में एक सरकारी स्कूल से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक शिक्षिका के कारनामे ने शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। खबरों के मुताबिक, अंबाजी के पंचा प्राइमरी स्कूल (Pancha Primary School ) में तैनात प्रधानाध्यापक भावना बेन पटेल (Principal Bhavnaben Patel ) 11 साल से अमेरिका में हैं और उनके पास ग्रीन कार्ड है। इसके बावजूद वह सरकारी सेवा में बनी हैं और अनुपस्थित रहने के बाद भी पूरी सैलरी ले रही हैं।

ये खबर भी पढ़िए...मनीष सिसोदिया को मिली जमानत, 17 महीने बाद आएंगे जेल से बाहर

केवल दिवाली पर आती हैं गुजरात

पंचा प्राइमरी स्कूल की प्रभारी प्राचार्य पारुल बेन ( Principal in-charge Parulben ) ने बताया कि भावना बेन पटेल साल 2013 से अमेरिका के शिकागो में रहती हैं। वहां की नागरिकता लेकर स्थायी निवासी बन गई हैं और सैलरी गुजरात सरकार से ले रही हैं। भावना बेन सिर्फ साल में दिवाली पर गुजरात आती हैं। हालांकि, इस दौरान स्कूल बंद रहता है, लेकिन वह स्कूल नहीं जाती हैं।  

ये खबर भी पढ़िए...राज्यसभा में जया बच्चन और सभापति धनखड़ के बीच तीखी नोकझोंक, विपक्ष ने किया सदन का बहिष्कार

शिक्षिका की ऐसे खुली पोल

मिली जानकारी के मुताबिक कई बार स्कूल के स्टाफ और अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक की शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। स्कूल के छात्रों ने बताया कि उन्होंने 2 साल से शिक्षिका को नहीं देखा। 

ये खबर भी पढ़िए...PM मोदी ने 'X' डीपी में लगाया तिरंगा , देशवासियों से की हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने की अपील

क्या कहते हैं शिक्षा अधिकारी ?

हालांकि अधिकारी छुट्टी पर होने के बावजूद वेतन लेने की बात से इनकार करते हैं। इस मामले में प्राथमिक शिक्षा अधिकारी ( primary education officer ) का दावा है कि भावना बेन पटेल आखिरी बार जनवरी 2023 में स्कूल आई थीं और उसके बाद से 1 जनवरी, 2024 से वेतन न लेने की शर्त पर छुट्टी पर हैं। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

प्रधानाध्यापक भावनाबेन पटेल 11 साल से फ्री की सैलरी पंचा प्राइमरी स्कूल गुजरात बनासकांठा