तिरुपति लड्डू विवाद पर बोले रामभद्राचार्य- जल्द लेंगे बदला

जगतगुरु रामभद्राचार्य ने तिरुपति लड्डू विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस घटना से हिंदू सनातन धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
जल्द बनेगा हिंदू सनातन बोर्ड
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद लड्डू में चर्बी मिलाने को लेकर देशभर में लोगों में आक्रोश है। इस बीच लड्डू विवाद ( Tirupati Laddu Controversy ) को लेकर जगतगुरु रामभद्राचार्य Jagadguru Rambhadracharya ) ने गंभीर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि तिरुमाला मंदिर के लड्डू में मिलावट करके हिंदू धर्म के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं पर आघात किया गया है। यह मिलावट एक बड़ा षड्यंत्र है और इसका बदला जल्द लिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...तिरुपति मंदिर : भगवान ने बताई थी लड्डू बनाने की विधि! जानें तिरुपति के लड्डुओं की इनसाइड स्टोरी

हिंदू सनातन बोर्ड की घोषणा

जगतगुरु रामभद्राचार्य ने यह भी ऐलान किया कि जल्द ही एक हिंदू सनातन बोर्ड ( Hindu Sanatan Board ) का गठन होगा, जो सभी मंदिरों का नियंत्रण करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि ईसाई और इस्लामी शक्तियां हिंदू धर्म को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रही हैं। इसके जवाब में यह बोर्ड कार्य करेगा। जगद्गुरु ने इस साजिश के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने की बात कही और कहा कि समय आने पर इस अपमान का बदला लिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...महाकाल के भक्तों के लिए हर दिन बनाए जाते हैं 30 क्विंटल लड्डू, गुणवत्ता के लिए मिल चुके हैं कई अवॉर्ड

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार को आशीर्वाद

जगतगुरु ने महाराष्ट्र में चल रही शिंदे सरकार ( Maharashtra Shinde Government ) को समर्थन और आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि यह सरकार हिंदू सनातन धर्म के लिए काम कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की भी तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने सही कहा कि कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग चला रही है। बता दें कि जगतगुरु रामभद्राचार्य ने यह बयान एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...MP पहुंची तिरुपति लड्डू विवाद की आंच, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने की बाबा महाकाल के प्रसाद की जांच की मांग

विवादित बयान और कानूनी नोटिस

रामभद्राचार्य इससे पहले भी अपने विवादास्पद बयानों के कारण चर्चा में रहे हैं। पिछले महीने उन्होंने मुलायम सिंह यादव ( Mulayam Singh Yadav ) और कांशीराम ( Kanshiram ) पर टिप्पणी की थी। इसके कारण इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी कर चार हफ्ते के भीतर जवाब देने का आदेश दिया था। इसके अलावा, उन्होंने बिहार में एक खास जाति पर टिप्पणी की थी, जिससे सपा और बसपा के समर्थकों में नाराजगी फैल गई थी। इन विवादित बयानों के कारण दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Jagadguru Rambhadracharya रामभद्राचार्य Rambhadracharya Tirupati Temple Fat Controversy जगद्गुरु रामभद्राचार्य तिरुपति मंदिर चर्बी विवाद Rambhadracharya Statement रामभद्राचार्य बयान Hindu Sanatan Board हिंदू सनातन बोर्ड Tirupati Laddu Controversy तिरुपति लड्डू विवाद