Paytm पर RBI की कार्रवाई का असर, फील्ड मैनेजर ने तनाव में आकर दी जान

लसूड़िया पुलिस के मुताबिक गौरव पिता सुरेश गुप्ता (40) ने रविवार देर दोपहर को अपने घर पर फांसी लगाकर जान दे दी। वह इंदौर में ही पेटीएम (Paytm) ऑपरेशन फील्ड मैनेजर थे। बताया जाता कि गौरव कुछ दिन से जॉब को लेकर डिप्रेशन में चल रहे थे।

Advertisment
author-image
Pooja Kumari
New Update
Paytm
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. पेटीएम (Paytm) पर आरबीआई (RBI) की कार्रवाई का दुष्प्रभाव उनके कर्मचारियों पर पड़ना शुरू हो गया है। इंदौर स्कीम नंबर 78 में पेटीएम (Paytm) कंपनी के ऑपरेशन फील्ड मैनेजर ने रविवार को फांसी लगाकर जान दे दी। शाम को पत्नी ने शव फंदे पर लटके देखा। पुलिस को जानकारी दी। सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाया है। परिजन शव लेकर ग्वालियर रवाना हो गए।

यह खबर भी पढ़ें - किसान आंदोलन: 29 फरवरी तक किसानों ने रोका दिल्ली कूच का प्लान

नौकरी को लेकर आ गए थे डिप्रेशन में

लसूड़िया पुलिस के मुताबिक गौरव पिता सुरेश गुप्ता (40) ने रविवार देर दोपहर को अपने घर पर फांसी लगाकर जान दे दी। वह इंदौर में ही पेटीएम (Paytm) ऑपरेशन फील्ड मैनेजर थे। बताया जाता कि गौरव कुछ दिन से जॉब को लेकर डिप्रेशन में चल रहे थे। आशंका है कि इसी कारण से उन्होंने सुसाइड किया है। पुलिस कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है। गौरव की शादी को करीब 8 साल हो गए थे। पत्नी मोहिनी, सात और डेढ़ साल की दो बेटियां हैं। पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट को लेकर जांच की जा रही है। पत्नी मोहिनी के बयान नहीं हुए हैं। परिवार के मुताबिक गौरव मूल रूप से ग्वालियर के समाध्या कॉलोनी का रहने वाला है। घर में बुजुर्ग माता-पिता और बड़ा भाई है।

यह खबर भी पढ़ें - इनेलो नेता की हत्या में BJP के 3 नेताओं पर केस, CCTV फुटेज सामने आया

31 जनवरी को आरबीआई (RBI) ने यह किया था आदेश 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने 31 जनवरी को आदेश जारी कर तत्काल प्रभाव से Paytm की बैंकिंग शाखा पेटीएम (Paytm) पेमेंट्स बैंक (PPBL) के नए ग्राहक जोड़ने पर रोक लगा दी थी। RBI ने 31 जनवरी 2024 को यह आदेश नियमों का पालन नहीं करने के चलते पेटीएम (Paytm) पेमेंट्स बैंक पर बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट के तहत किए थे। इसके साथ ही RBI ने कंपनी को यह आदेश भी दिया है कि 29 फरवरी के बाद मौजूदा ग्राहकों के भी अकाउंट में अमाउंट ऐड करने पर रोक लगा दी जाए। इस आदेश के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक में क्रेडिट/डिपॉजिट ट्रांजेक्शन नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़ें - ज्ञानवापी के व्‍यास तहखाने में पूजा जारी रहेगी, इलाहाबाद HC का फैसला

यह खबर भी पढ़ें - बदलेगा किताबों में अकबर का चैप्टर, राजस्थान के शिक्षा मंत्री बोले- अकबर महान नहीं, आक्रांता और बलात्कारी था

paytm आरबीआई RBI पेटीएम