बदलेगा किताबों में अकबर का चैप्टर, राजस्थान के शिक्षा मंत्री बोले- अकबर महान नहीं, आक्रांता और बलात्कारी था

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा- अकबर महान नहीं था। उसे महान कहना मूर्खता है। अकबर आक्रांता और बलात्कारी था। वह मीना बाजार लगाकर सुंदर लड़कियों को अपने साथ ले जाता था। उसके बाद उन लड़कियों के साथ रेप करता था।

author-image
Pratibha Rana
New Update
पूबपव

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JAIPUR. राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ( Madan Dilawar ) ने स्कूली सिलेबस में अकबर को महान बताने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने अकबर को आक्रांता और बलात्कारी बताते हुए सिलेबस में संशोधन की बात कही है। उन्होंने कहा ( Madan Dilawar comment ) कि अकबर सुंदर लड़कियों से रेप करता था। इसके अलावा दिलावर ने स्कूलों में रोजाना 10 मिनट सूर्य नमस्कार करवाने का भी आवाहन किया है।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर सांसद टिकट के लिए कांग्रेस में शेखावत का नाम दिल्ली से आया, लेकिन वह चुनाव लड़ने के मूड़ में नहीं

ये खबर भी पढ़िए...पटवारी जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने से क्यों कतरा रही है सरकार? उधर विरोध में आज शाम कैंडल मार्च, 28 को भोपाल चलो आंदोलन

अकबर सुंदर लड़कियों से रेप करता था

दरअसल शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ( Madan Dilawar ) 25 फरवरी को आसोतरा ब्रह्माधाम (बालोतरा) पहुंचे थे। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्कूलों में सूर्य नमस्कार की शुरुआत हो गई है। दिलावर ने सिलेबस को संशोधित करने की बात कही। मुगल बादशाह अकबर को लेकर किए गए सवाल पर दिलावर ने कहा-अकबर महान नहीं था। उसे महान कहना मूर्खता है। अकबर आक्रांता और बलात्कारी था। वह मीना बाजार लगाकर सुंदर लड़कियों को अपने साथ ले जाता था। उसके बाद उन लड़कियों के साथ रेप करता था।

ये खबर भी पढ़िए...Indore कलेक्टर भड़के, दिए सैलरी काटने के आदेश

ये खबर भी पढ़िए...नीतीश भारद्वाज Vs IAS स्मिता विवाद, एक्टर बोले- 1 करोड़ से ज्यादा खर्च

स्कूलों में हर दिन होगा सूर्य नमस्कार

शिक्षा मंत्री ने मदन दिलावर ने कहा कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में प्रार्थना के बाद हर दिन सूर्य नमस्कार होगा। इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने सभी स्कूलों के अध्यापकों और स्टाफ से हर दिन बच्चों को सूर्य नमस्कार करवाने का आवाहन किया है। उन्होंने शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर कहा कि अभी परीक्षा चल रही है इसलिए शिक्षा विभाग में टीचर के ट्रांसफर करना ठीक नहीं है।

Akbar Education Minister Madan Dilawar शिक्षा मंत्री मदन दिलावर Madan Dilawar comment