नकुलनाथ के बीजेपी में जाने के बीच खड़गे ने किया मोदी से बड़ा सवाल, जानें इस पर पीएम मोदी का जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीते शुक्रवार यानि 16 फरवरी को कहा कि बीजेपी जिस तरह से विपक्षी नेताओं को अपने खेमे में शामिल कर रही है, उसे लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की।

Advertisment
author-image
Pooja Kumari
New Update
Nakulnath, PM Modi & Khadge
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) और सांसद नकुलनाथ की भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलें और तेज हो गई है, क्योंकि उनके बेटे नकुलनाथ (Nakulnath) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स से कांग्रेस (Congress) का नाम हटा दिया है। हालांकि इससे थोड़ी देर पहले पूर्व सीएम कमलनाथ अपना छिंदवाड़ा दौरा रद्द कर अचानक अपने बेटे और सांसद नकुलनाथ के साथ दिल्ली रवाना हो गए हैं। वहीं उनके इस दौरे को लेकर मध्यप्रदेश का सियासी पारा हाई हो गया है। 

यह खबर भी पढ़ें - BJP की ABCD: क्या है राष्ट्रीय कार्यकारिणी? पार्टी कैसे करती है फैसले

खड़गे ने पीएम मोदी से क्या कहा?

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीते शुक्रवार यानि 16 फरवरी को कहा कि बीजेपी जिस तरह से विपक्षी नेताओं को अपने खेमे में शामिल कर रही है, उसे लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। इस दौरान उन्होंने PM से कहा कि बीजेपी डराकर विपक्षी नेताओं को बीजेपी जॉइन करा रही है। खड़गे ने कहा- संसद में चाय पर चर्चा के दौरान उन्होंने PM से पूछा था कि बीजेपी और कितने लोगों को गलत तरीके से अपनी पार्टी में जोड़ने वाली है। इस समय कई मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री बीजेपी से जुड़ रहे हैं। ऐसे में मैंने PM से पूछा कि बीजेपी की खुराक कितनी है।

यह खबर भी पढ़ें - बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से दिल्ली में

लोग सरकार का काम देखकर बीजेपी की ओर रुख कर रहे हैं

खड़गे ने कहा कि पीएम (PM) ने मुझे जवाब दिया कि अगर लोग बीजेपी से जुड़ने में रुचि रखते हैं तो इसमें मैं क्या कर सकता हूं? मैंने उन्हें बताया कि बीजेपी के लोग नेताओं-मंत्रियों को डरा-धमकाकर उन्हें पार्टी में शामिल करवा रहे हैं। इसके जवाब में PM बोले कि लोग सरकार का काम देखकर बीजेपी की ओर रुख कर रहे हैं। खड़गे शुक्रवार को महाराष्ट्र के लोनावला में कांग्रेस पदाधिकारियों की दो दिवसीय ट्रेनिंग कैंप का उद्घाटन करने के बाद यह बात कही। यहां उन्होंने कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के बीजेपी जॉइन को लेकर कहा कि पाला बदलना कायरता की निशानी है।

यह खबर भी पढ़ें - रविचंद्रन अश्विन पारिवारिक कारणों की वजह से तीसरे टेस्ट से बाहर

बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं पर खड़गे ने साधा निशाना

बता दें खड़गे ने विपक्षी दल छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पार्टी वर्कर्स और वोटर्स ने कुछ लोगों को बड़ा नेता बनाया, लेकिन बड़ा नेता बनकर वे भाग गए। ये और कुछ नहीं बल्कि कायरता से भरा कदम है। खड़गे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें डरना नहीं है। अगर हम डर गए, तो हम खत्म हो जाएंगे, लेकिन अगर हम लड़ेंगे तो हम जिएंगे और एक दिन जीत हमारी होगी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अशोक चव्हाण 13 फरवरी को भाजपा में शामिल हुए थे। उनके साथ कांग्रेस के पूर्व MLC अमर राजुलकर ने भी भाजपा की सदस्यता ली। डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने दोनों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

यह खबर भी पढ़ें - पेटीएम बैंक में अब 15 मार्च तक जमा कर सकेंगे पैसे, वॉलेट भी चलेगा

12 फरवरी को चव्हाण ने दिया था कांग्रेस से इस्तीफा 

जानकारी के मुताबिक बीजेपी में आने से एक दिन पहले 12 फरवरी को में आने से एक दिन पहले 12 फरवरी को चव्हाण ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था, इसके अलावा उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से भी रिजाइन कर दिया था। पार्टी छोड़ने को लेकर उन्होंने कहा था कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) चेयरमैन गुलाम नबी आजाद ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कहा कि कुछ लोगों की कमजोरियों और अहंकार के कारण सबसे पुरानी पार्टी खत्म हो रही है। महाराष्ट्र के पूर्व CM अशोक चव्हाण का कांग्रेस से बाहर जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका है। मेरे पास जो जानकारी है, उसके मुताबिक आने वाले समय में और भी लोग पार्टी छोड़ेंगे।

बीजेपी नकुलनाथ