कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप : ब्लूटूथ हेडफोन से खुला डॉक्टर की हत्या का राज

कोलकाता में सरकारी मेडिकल कॉलेज एक डॉक्टर की हत्या (Kolkata Doctor Murder Case) के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। मुख्य आरोपी से पूछताछ जारी है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Kolkata Doctor Murder Case Solved : कोलकाता में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के कथित यौन उत्पीड़न और हत्या (Kolkata Doctor Rape - Murder Case ) के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी संजय रॉय (Sanjay Roy) को एक महत्वपूर्ण सबूत के आधार पर गिरफ्तार किया है। यह सबूत एक ब्लूटूथ हेडफोन (Bluetooth Headphone) था, जिसे आरोपी अपराध स्थल पर छोड़ गया था।

ये है पूरा मामला 

शुक्रवार सुबह कोलकाता के सरकारी मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में एक महिला पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला। महिला चेस्ट मेडिसिन विभाग (Chest Medicine Department)  में सेकंड ईयर की छात्रा थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल के अंदर पहले उसका बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। उसका शव खून से सने गद्दे पर पड़ा मिला। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (postmortem report) में पता चला कि महिला के साथ यौन उत्पीड़न (sexually assaulted) भी हुआ था और उसकी आंखों और मुंह से खून बह रहा था।

 ये खबर पढ़िए ...हिंडनबर्ग रिपोर्ट : SEBI चेयरमैन पर अडानी घोटाले में संलिप्तता का आरोप, बुच ने बताया निराधार

सीसीटीवी फुटेज बने सबूत

कोलकाता पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचते ही सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू की। पुलिस को अस्पताल में एक ब्लूटूथ हेडफोन (Bluetooth headphone) मिला, जिसे उन्होंने संदिग्धों के मोबाइल फोन से जोड़ने का प्रयास किया।

फुटेज में संदिग्ध संजय रॉय (Sanjay Roy ) को घटनास्थल के पास और अस्पताल से बाहर निकलते हुए देखा गया। इसके बाद पुलिस ने संजय रॉय को पूछताछ के लिए बुलाया और उसकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू की।

 ये खबर पढ़िए ...PM मोदी आज किसानों को देंगे खास तोहफा, बढ़िया उपज देने वाली फसलों की 109 किस्में करेंगे लॉन्च

हेडफोन सामने टूट गई संजय की हिम्मत 

पूछताछ के दौरान, संजय रॉय ने ब्लूटूथ हेडफोन से जुड़े सबूतों के सामने आते ही अपराध को कबूल कर लिया। शुरू में उसने अलग-अलग बयान दिए, लेकिन बाद में उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। अब पुलिस द्वारा उसकी मेडिकल जांच भी कराई जा सकती है।

फिलहाल पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस अपराध में संजय रॉय के साथ और कौन शामिल था। सूत्रों के अनुसार, संजय रॉय पेशे से एक सिविक पुलिस वॉलिंटियर है, जो अस्पतालों में निचले रैंक के पुलिस अधिकारियों की सहायता के लिए तैनात होता है।

 ये खबर पढ़िए ...फिल्म रिव्यू : फिर आई हसीन दिलरुबा - तापसी पन्नू स्टारर सीक्वल में रोमांस, मर्डर और ट्विस्ट का तड़का

जूनियर डॉक्टर्स ने किया प्रदर्शन 

इस घटना से गुस्साए जूनियर डॉक्टर्स ने शनिवार (10 अगस्त 2024) को विरोध प्रदर्शन किया पश्चिम बंगाल के विभिन्न अस्पतालों के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोपी को फांसी की संजा देने की मांग की है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

ब्लूटूथ हेडफोन Accused Sanjay Roy कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप केस Kolkata Doctor Murder Case Solved