कोलकाता रेप और हत्याकांड मामला: अचानक प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के बीच पहुंचीं ममता बनर्जी, जानें फिर क्या हुआ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को कोलकाता में आरजी कर कॉलेज-अस्पताल में डॉक्टर की रेप-हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से मिलने पहुंचीं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों से ड्यूटी पर लौटने की अपील की है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
दीदी के नाते आई हूं...
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच आज, 14 सितंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अचानक प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से मिलने पहुंच गईं। मुख्यमंत्री ममता ने उनसे कहा, मैं मुख्यमंत्री नहीं बल्कि आपकी 'दीदी' होने के नाते मिलने आई हूं। आप बारिश में धरने पर बैठे थे। मैं रातभर परेशान रही। इस दौरान डॉक्टर 'हमें न्याय चाहिए' के नारे लगाते रहे। मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों से ड्यूटी पर लौटने की अपील की है।

अचानक प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मिलने पहुंचीं सीएम ममता

सीएम ममता बनर्जी जैसे ही डॉक्टरों के धरनास्थल पर पहुंचीं तब वहां प्रदर्शनकारी डॉक्टरों जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सीएम ने डॉक्टरों से उनकी बात सुनने की अपील की। सीएम ने कहा, कल पूरी रात बारिश हुई, आप लोग सो नहीं पाए देखकर मुझे भी कष्ट हुआ। उन्होंने कहा, मैं आप लोगों से कहने आई हूं अब ये कष्ट न सहें। आप लोग अगर काम पर लौटना चाहते हैं तो मैं कहती हूं कि आप लोगों की डिमांड पर सोचूंगी, चर्चा करूंगी और जो भी दोषी है उसे सजा मिलेगी। उन्होंने सीबीआई से दोषी को 3 महीने में सजा देने की मांग की है।

ये भी पढ़ें...कोलकाता रेप और हत्याकांड : प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने लिखा राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को पत्र, उठाई ये मांग

'मैं भी छात्र आंदोलन की ही उपज हूं'

प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से बात करते हुए ममता ने कहा, मैं आपके आंदोलन को सलाम करती हैं। मैं भी छात्र आंदोलन की ही उपज हूं। उन्होंने कहा, मैं यहां आपसे मुख्यमंत्री के नाते नहीं बल्कि दीदी के तौर पर मिलने आई हूं। मैं आप पर दबाव नहीं बना सकती हूं। मैं केवल आपसे अपील कर सकती हूं। ममता ने आगे कहा, जब CPI-M सत्ता में थी, तब मैं 26 दिनों के लिए भूख हड़ताल पर थी। यह मेरा आखिरी प्रयास है और मैं आपसे वादा करती हूं कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होगा।

डॉक्टरों ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री की अपील के बाद प्रदर्शनकारी डॉक्टर सरकार के साथ बैठक करने के लिए सहमत हो गए हैं। उन्होंने कहा, हम अपनी 5 सूत्री मांगों के साथ सरकार के साथ किसी भी चर्चा के लिए तैयार हैं। ये अनुचित मांगें नहीं हैं। आपको बता दें कि अब तक राज्य सरकार ने 3 बार डॉक्टरों को चर्चा के लिए बुलाया है, लेकिन अभी तक एक बार भी बैठक नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें...कोलकाता रेप और हत्याकांड: ममता सरकार के खिलाफ राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने खोला मोर्चा, जानें क्या कहा

क्या हैं डॉक्टरों की 5 सूत्री मांगें 

प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने बलात्कार, हत्या और सबूतों से छेड़छाड़ में शामिल सभी संभावित दोषियों को सजा देने की मांग की है। उन्होंने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रधानाचार्य संदीप घोष पर कार्रवाई समेत कोलकाता पुलिस के आयुक्त विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग की है। प्रदर्शनकारी डॉक्टरों का कहना है कि पश्चिम बंगाल के अस्पतालों में डॉक्टरों को धमकी देना और हमले करने की घटनाएं बंद हो और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा बढ़ाई जाए। मुख्यमंत्री के जाने के बाद आंदोलनकारी चिकित्सकों ने कहा कि वे बातचीत होने तक अपनी मांगों को लेकर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Kolkata Doctor Case हिंदी न्यूज Kolkata doctor rape and murder case कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप केस प.बंगाल की सीएम ममता बनर्जी Kolkata Doctor Rape Murder Case कोलकाता के अस्पताल में रेप पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ममता बनर्जी कोलकाता Kolkata Doctor Rape Case नेशनल हिंदी न्यूज Kolkata kolkata doctor news