Kashmir की झीलों में खिल रहा ‘कमल’ क्या सुखद संयोग है: Narendra Modi

जम्मू-कश्मीर में रैली में बोलते हुए नरेंद्र मोदी ने पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल को कश्मीर से जोड़कर लोगों को हंसने-मुस्कुराने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर की झीलों में कमल खिलता है। यह कोई सुखद संयोग है या कुदरत का इशारा?

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने सरकारी कामकाज में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की घोषणा से पहले ही उन्होंने फिर से बीजेपी (BJP) के तेजतर्रार नेता का तानाबाना भी अब ओढ़ ही लिया है। पूरे देश में उनकी रैलियां जारी हैं, जहां वह सीधे जनता से संपर्क साध रहे हैं। विशेष बात यह है कि वह अपनी सरकार की बात तो कर रही रहे हैं, साथ ही ऐसी बात भी बोलते हैं कि लोग बीजेपी को वोट देने के लिए सोचने लग जाएं। ऐसा ही मसला उन्होंने आज जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अपने दौरे के दौरान पर उठाया। उन्होंने कश्मीर घाटी के साथ अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल (Lotus) को ऐसे जोड़ा कि लोग हंसने-मुस्कराने लगे।

Narendra Modi  370 हटने के बाद पहली बार जम्मू पहुंचे

कश्मीर में धारा-370 हटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) आज पहली बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे। वहां उन्होंने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत, विकसित जम्मू-कश्मीर' कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए राज्य के लिए 6400 करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं की शुरुआत की। उन्होंने 1000 युवाओं को नौकरी के पत्र भी दिए। इसके बाद युवा उद्यमियों से उनकी कामयाबी के किस्से और उनकी समस्याएं सुनीं। स्टेडियम में रैली में बोलते हुए उन्होंने अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल को कश्मीर से जोड़कर लोगों को हंसने-मुस्कुराने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर की झीलों में कमल खिलता है। यह कोई सुखद संयोग है या कुदरत का इशारा? उन्होंने कहा कि हमारा तो चुनाव चिह्न ही कमल है।

ये खबरें भी पढ़ें...

Kejrival हाजिर हो! ED ने अब तक 8 समन भेजे, अब अदालत में होंगे पेश

Pujhab and Haryana High court ने किसानों से पूछा- क्या आप युद्ध लड़ रहे हैं, बच्चों की आड़ लेकर प्रदर्शन क्यों कर रहे थे

सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों की होगी बल्ले-बल्ले, जाने कितना बढ़ेगा महंगाई भत्ता

महाशिवरात्रि मनाने पाकिस्तान क्यों पहुंचे 62 भारतीय ?

परिवारवाद इस राज्य के विकास में बाधा बन रहा हैः नरेंद्र मोदी

परिवारवाद के मसले को पीएम मोदी ने यहां भी उठाया और बताया कि किस तरह परिवारवाद इस राज्य सहित देश के दूसरे राज्यों के विकास में बाधा बन रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर परिवारवाद और भ्रष्टाचार का भुक्तभोगी रहा है। यहां जेएंडके बैंक में अपने नाते-रिश्तेदारों और भाई-भतीजों को भरकर इन परिवारवादियों ने बैंक की कमर तोड़ दी थी। हमने बैंक को एक हजार करोड़ की मदद देना तय किया। जो डूबने वाला बैंक था, आज उसका मुनाफा 1700 करोड़ रुपए तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि दशकों तक कांग्रेस और उसके साथियों ने 370 के नाम पर जम्मू-कश्मीर और देश को गुमराह किया। इससे फायदा जम्मू-कश्मीर को था या सिर्फ कुछ राजनीतिक परिवारों को था, यह आज जनता जान चुकी है। आज यहां युवाओं की प्रतिभा का पूरा सम्मान हो रहा है, उन्हें नए अवसर मिल रहे हैं।

नरेंद्र मोदी ने कहा आज जम्मू-कश्मीर में रिकॉर्ड टूट रहे हैं

पीएम ने रैली में कश्मीर की आतंकवाद से मुक्ति और पर्यटकों की बढ़ती संख्या पर भी बात और कहा कि उनका धरती के इस स्वर्ग पर आने का एहसास शब्दों से परे है। यह वो नया जम्मू-कश्मीर है, जिसका इंतजार हम सभी को कई दशकों से था। उन्होंने कहा कि जब इरादे नेक हों, संकल्प को सिद्ध करने का जज्बा हो तो फिर परिणाम भी अच्छे आते हैं। आज जम्मू-कश्मीर में सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं। अकेले वर्ष 2023 में ही 2 करोड़ से ज्यादा टूरिस्ट यहां आए। पिछले 10 साल में अमरनाथ यात्रा में सबसे ज्यादा यात्री शामिल हुए। वैष्णो देवी में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड यात्री पहुंचे। अब सबके लिए स्वर्ग बन गया है। 

narendra modi जम्मू-कश्मीर