OMG ! व्यूज बढ़ाने के चक्कर में खरीद लिए 4600 फोन और अजब गजब तरीके से हर महीने कमाने लगा 75 लाख

वीडियो में व्यूज बढ़ाने के लिए एक शातिर व्यक्ति ने 4600 मोबाइल फोन खरीद लिए। इन मोबाइल के जरिए फर्जीवाड़ा कर युवक ने अजब गजब तरीके से 4 महीने के अंदर ही 3 करोड़ से ज्यादा की कमाई की…

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
एक आइडिया से कमाए करोड़ों
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सोशल मीडिया के जमाने में अपने वीडियो में व्यूज लाने के लिए यूजर्स अजब गजब तरीके अपनाते रहते हैं। व्यूज के जरिए सोशल मीडिया में इंफ्लुएंसर हर दिन लाखों रुपए कमा रहे हैं। इन्हीं पैसों और पॉपुलरिटी की चाह में एक आदमी ने 4600 फोन खरीद लिए। इन मोबाइल फोन के जरिए इस व्यक्ति ने अपने लाइव स्ट्रीम ( Live Stream ) के व्यूज बढ़ाए और 3 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली। अगर आप भी यूट्यूब पर व्यूज कैसे बढ़ाएं सोच रहे हैं, तो इस शख्स के व्यूज बढ़ाने के तरीके आपको चौंका देंगे। कैसे रचा गया पूरा गेम प्लान जानते हैं- 

लाइव स्ट्रीम दर्शकों की संख्या बढ़ाने खरीदे 4,600 फोन

चीन ( China ) के झेजियांग प्रांत में वांग ( Wang ) नाम के व्यक्ति ने लाइव स्ट्रीम की संख्या बढ़ाने 4,600 मोबाइल फोन ( Mobile Phone ) खरीद डाले। इन मोबाइल फोन को उसने टेक्नोलॉजी के जरिए ऐसे सेटअप किया, कि वह एक समय पर इन सभी को कंट्रोल कर सके। अपने इस सेटअप के आधार पर वांग लोगों को उनके लाइव स्ट्रीम पर व्यूज बढ़ाने की सेवाएं देने लगा। 

ये खबर भी पढ़िए...

करीना की बुक के टाइटल 'प्रेग्नेंसी बाइबल' पर बवाल, ईसाई समाज ने की जबलपुर में FIR की मांग

ऐसे बढ़ने लगे व्यूज

मोबाइल फोन खरीदने के बाद वांग ने कई और तकनीकी उपकरण, जैसे वीपीएन सर्विस, राउटर और स्विच भी खरीदे। इसके जरिए लाइव स्ट्रीमिंग करने के साथ-साथ वह सभी फोन कंट्रोल कर सकता था। ऐसा करके वांग लाइव स्ट्रीम पर फेक व्यूज, लाइक और कमेंट जनरेट करने लगा। इस डाटा के जरिए असली यूजर्स भी भ्रमित होते और लाइव स्ट्रीम पर लाखों व्यूज आने लगे। इस तरह के फर्जीवाड़े को ब्रशिंग ( Brushing ) कहते हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...

टेक्नोलॉजी डे का मजाक उड़ाता मेपकास्ट, खुद के वैज्ञानिकों को ही 1 घंटे पहले दी सूचना

फर्जीवाड़े से की करोड़ों की कमाई

वांग ने 2022 में मोबाइल फोन के जरिए फेक व्यूज जनरेट करने का काम शुरू किया। जल्द ही उसे इस काम में सफलता भी मिलने लगी। वांग ने सिर्फ 4 महीने यूट्यूब पर व्यूज बढ़ाने के इस तरीके से वांग हर महीने 75 लाख से ज्यादा की कमाई करने लगा। हालांकि अब वांग के इस फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया है। चीन में उसे 1 साल 3 महीने की कैद हुई है। वांग पर 7,000 का जुर्माना भी लगाया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...

गंध फैला रहे दो लाख एक्स अकाउंट बैन, कहीं आपका अकाउंट तो नहीं इसमें शामिल

ब्रशिंग Brushing यूट्यूब पर व्यूज कैसे बढ़ाएं व्यूज बढ़ाने के तरीके