लिव-इन पार्टनर की हत्या कर शव कुएं में डाले, बच्चों का गला घोंटा

एसपी आनंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया- फरमीना (34), उसका बेटा दिलशान (12) और बेटी सफीना (10) रामगढ़ के अलावड़ा के पास पूठी का बास के निवासी थे। तीनों के शव 12 फरवरी को चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल के पास नेशनल हाईवे-248 A पर कुएं में मिले थे।

Advertisment
author-image
Pooja Kumari
New Update
RAJSTHAN
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JAIPUR. अलवर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र में एक कुएं में मिले मां, बेटा और बेटी के शव के मामले का पुलिस ने छानबीन करने के बाद बीते बुधवार यानी 14 फरवरी शाम 5 बजे खुलासा किया। जानकारी के मुताबिक लिव-इन पार्टनर ने 5 फरवरी को महिला और उसके बेटे-बेटी की हत्या की थी। पुलिस के मुताबिक खुलासे में सामने आया कि महिला किसी और युवक के साथ रहने के लिए कह रही थी। इससे परेशान होकर आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस का कहना है कि हत्या के बाद शव पांच दिनों तक कमरे में ही रखा रहा। इसके बाद लाश को रिश्तेदार की कार से ले जाकर कुएं में डाल दिया।  

यह खबर भी पढ़ें - MP में राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस के प्रत्याशी आज नामांकन पत्र करेंगे दाखिल

5 दिनों के बाद शव मिले कुएं में 

एसपी आनंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया- फरमीना (34), उसका बेटा दिलशान (12) और बेटी सफीना (10) रामगढ़ के अलावड़ा के पास पूठी का बास के निवासी थे। तीनों के शव 12 फरवरी को चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल के पास नेशनल हाईवे-248 A पर कुएं में मिले थे। जानकारी के मुताबिक महिला के पति जकैम की 2019 में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। उसका शव गाड़ी के अंदर मिला था। पति की मौत के बाद फरमीना बख्तल की चौकी के पास गांव घेघोली निवासी इस्राइल (48) पुत्र दीन मोहम्मद के साथ अलवर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र के सूर्य नगर में लिव-इन में रहने लगी। इस्राइल की पत्नी और आठ बच्चे हैं, जो गांव में रहते हैं।

यह खबर भी पढ़ें - किसान आंदोलन-तीसरा दिन: सरकार और किसानों के बीच तीसरी मीटिंग आज

ऐसे किया मर्डर की प्लानिंग 

लिव-इन पार्टनर का कहना है कि महिला किसी अन्य युवक के साथ रहना चाहती थी, लेकिन इस्राइल इसके विरोध में था। इस्राइल ने कई बार फरमीना को इसके लिए समझाया भी, लेकिन फरमीना उसके साथ रहने के लिए तैयार नहीं थी। इससे परेशान होकर इस्राइल ने इतना बड़ा कदम उठाया और 5 फरवरी की रात को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर फरमीना, सफीने और दिलशान को पिला दिया। इसके बाद हरात करीब 12 बजे रस्सी से गला घोंटकर तीनों की हत्या कर दी। हत्या के बाद तीनों के शवों का हाथ-पैर बांधकर कमरे में ताला लगाकर वहां से चला गया। 5 दिन तक वह शव ठिकाने लगाने की प्लानिंग करता रहा। 10 फरवरी को रात 11 बजे रिश्तेदार की क्रेटा कार लेकर आया और तीनों शव उसमें रखकर हाईवे के किनारे पहुंचा। इसके बाद एक-एक कर तीनों शव कुएं में डाल दिए।

यह खबर भी पढ़ें - MP में फिर बदलेगा मौसम, छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश की संभावना, राजस्थान में फिर होगी झमाझमा बारिश

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

बता दें कि 12 फरवरी को जब वहां के आस-पास के लोगों को कुएं से बदबू आने लगा, तो वहां के स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी। पुलिस ने शवों को कुएं से निकाल कर अलवर जिला अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया। बच्चों की ड्रेस पर राजस्थान मदरसा बोर्ड लिखा हुआ था। पुलिस ने आसपास के मदरसों में पता किया कि किस मदरसे में कुछ दिनों से दो बच्चे पढ़ने नहीं आ रहे हैं। इसके बाद पता चला कि रणजीत नगर मदरसे में भाई-बहन कुछ दिनों से पढ़ने नहीं आ रहे थे। इससे बच्चों के गांव का पता चला। पुलिस ने फरमीना के परिजनों से पूछताछ की तो इस्राइल के बारे में पता चला। पुलिस ने इस्राइल को उसके गांव घेघोली से बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया।

यह खबर भी पढ़ें - मध्यप्रदेश में 12 IPS के ट्रांसफर, बैतूल, नीमच और उज्जैन SP के तबादले

फरमीना के पति के मर्डर का संदेह भी इस्राइल पर

फरमीना के देवर फरदीन का कहना है कि फरमीना को गांव में रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी। वैशाली नगर थाना क्षेत्र में आकर इस्राइल के साथ रहने लगी। एक बार इस्राइल ने जकैम के साथ मारपीट भी की थी। अब तय है कि इस्राइल ने ही जकैम को मारा था। इन तीनों का मर्डर भी उसी ने किया है।