पंडित धीरेंद्र शास्त्री को गंगाजल से नहलाने कांवड़ लेकर निकला बेटा, मां की इच्छा करेगा पूरी

एक युवक ने 900 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम तक कांवड़ ले जाने की प्रतिज्ञा ली है। अभी तक वह 600 किमी की यात्रा तय कर चुका है और 19 तारीख से पहले बागेश्वर धाम पहुंचेगा।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
मां की इच्छा पूरी करने चला बेटा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ( Pandit Dhirendra Shastri ) को गंगाजल से नहलाने के लिए एक बेटा हरियाणा से हरिद्वार पहुंच गया है। वहां से कांवड़ के साथ गंगा जल लेकर बागेश्वर धाम के लिए निकला है।

युवक ने बताया कि वह गंगा जल से बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री को स्नान कराना चाहता है। साथ ही युवक के मुताबिक, वह अपनी मां की इच्छा को पूरी करने के लिए कांवड़ लेकर बागेश्वर धाम जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...रिटायरमेंट ले रहे हैं गौतम अडानी! कौन संभालेगा साम्राज्य, जानें इस खबर में...

मां आई थी बागेश्वर धाम

जॉनी ने बताया कि उसकी मां एक बार बागेश्वर धाम गई थीं, लेकिन वहां बाबा धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन नहीं हो सके। मां काफी परेशान हुई। मां घर पहुंचीं तो उन्होंने मुझे ये बात बताई।

मां दुखी थीं। फिर जॉनी ने मां को धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन कराने का अनोखा तरीका सोचा। उसने तय किया कि वह सावन में कांवड़ लेकर बागेश्वर धाम जाएगा। ऐसे में बाबा उसे जरूर दर्शन देंगे। वह अपने भक्त को मना नहीं कर पाएंगे।

ये खबर भी पढ़िए...स्पेशल ट्रेन : चलेगी स्पेशल सुपरफास्ट एक्सप्रेस, मप्र के इन यात्रियों को मिलेगा फायदा

19 अगस्त को बागेश्वर धाम पहुंचेगा जॉनी

जॉनी ने बताया कि वह 19 अगस्त से पहले बागेश्वर धाम पहुंच जाएगा। उसके पहुंचने के बाद मां भी बागेश्वर धाम आएंगी। वहां पर जॉनी बागेश्वर बाबा को गंगा जल से स्नान कराएगा। फिर उसकी मां भी गंगाजल से स्नान करेंगी। इसके लिए वह हरिद्वार से दो बड़े कैन में गंगाजल भरकर ला रहा है। जॉनी गंगाजल लेकर हरिद्वार से कांवड़ यात्रा लेकर निकला है।

ये खबर भी पढ़िए...Bangladesh Sheikh Hasina Story : सत्ता के शिखर से देश निकाला तक, जानिए शेख हसीना की कहानी

600 किमी की कांवड़ यात्रा 35 दिन में पूरी की

जॉनी अपनी मां की इच्छा पूरी करने के लिए 600 किलोमीटर की कांवड़ यात्रा को 35 दिन में पूरी कर लिया है। वह 1 जुलाई को हरिद्वार से कांवड़ लेकर निकला था और 19 अगस्त से पहले बागेश्वर धाम भी पहुंच जाएगा।

जॉनी ने अपने ऊपर एक तख्ती लटका रखी है। उस तख्ती पर लिखा है हरिद्वार से बागेश्वर धाम। जय संन्यासी बाबा। साथ ही कांवड़ में जॉनी ने एक भगवा रंग की पताका भी लगा रखी है, जिसपर हनुमान जी का चित्र बना हुआ है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Baba Bageshwar Dham Pandit Dhirendra Shastri बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री Bageshwar Dham