संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से मिल भावुक हुए पीएम Narendra Modi

पश्चिम बंगाल (West Bengal) स्थित संदेशखाली (Sandeshkhali) में कथित शारीरिक उत्पीड़न की शिकार पांच महिलाओं ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की। इन महिलाओं ने अपने उत्पीड़न की गाथा पीएम को सुनाई। मोदी ने सभा भी की।

Advertisment
author-image
BP shrivastava
New Update
Thesootr

पश्चिम बंगाल स्थित संदेशखाली में कथित शारीरिक उत्पीड़न की शिकार महिलाएं बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मिलीं।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. पश्चिम बंगाल (West Bengal) स्थित संदेशखाली (Sandeshkhali) में कथित शारीरिक उत्पीड़न की शिकार पांच महिलाओं ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की। पीएम वहां पास में ही बारासात क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करने आए थे। इन महिलाओं ने अपने उत्पीड़न की गाथा पीएम को सुनाई और बताया कि उन्हें भी भी डरा-धमकाया जा रहा है। महिलाओं का दुखड़ा सुन प्रधानमंत्री भावुक हो गए और उन्होंने आश्वासन दिया कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। आरोप है कि वहां इन महिलाओं सहित अन्य महिलाओं से सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेताओं ने उत्पीड़न किया। इससे पहले रैली में उन्होंने राज्य की ममता सरकार पर जबर्दस्त निशाना साधा।  

ये खबर भी पढ़ें... यूरोप में parrot fever से 5 लोगों की मौत, WHO बोला-4 देशों में 81 केस

महिलाओं ने अत्याचार की जानकारी दी

बताते हैं राज्य की बीजेपी इकाई ने प्रधानमंत्री से मिलाने के लिए करीब 50 पीड़ित महिलाओं की लिस्ट तैयार की थी। लेकिन मामले की संवेदशीलता को ध्यान में रखते हुए पीएम को पांच पीड़ित महिलाओं से मिलवाया गया। बताते हैं कि पीएम ने मुलाकात में उनसे तफ्सील से बात की, जिसमें महिलाओं ने बताया कि उनके साथ कब से और कैसे अत्याचार किया जा रहा है। उनकी आपबीती सुनकर प्रधानमंत्री बेहद भावुक हो उठे। उन्होंने कहा कि वह और उनकी पार्टी पीड़ित महिलाओं का दुख दूर करने का भरसक प्रयास करेगी। महिलाओं ने कहा कि उन्हें आज भी टीएमसी के गुंडों द्वारा धमकाया जा रहा है, पीएम ने कहा कि इस बाबत वह शासन से कठोर कदम उठाने की बात करेंगे।  

ये खबर भी पढ़ें... फुटपाथ पर पकौड़े तल रहीं DU की पूर्व professor पर पुलिस ने की FIR

सीएम ममता बनर्जी को टारगेट पर लिया

पीड़ित महिलाओं से मुलाकात से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बारासात में एक जनसभा को संबोधित किया और पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर टारगेट पर लिया। उन्होंने संदेशखाली में महिलाओं के उत्पीड़न का जिक्र करते हुए कहा कि इसी धरती पर टीएमसी के राज्य में माता बहनों पर अत्याचार हुआ है। संदेशखाली में जो कुछ भी हुआ इस पर किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा। लेकिन यहां की सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ता। सरकार महिलाओं के गुनाहगारों को बचाने के प्रयास में लगी है। 

पाकिस्तान और चीन ने की थी राम मंदिर की Website हैक करने की कोशिश

परिवारवाद पर निशाना साधा

'पीएम ने स्पष्ट कहा कि टीएमसी सरकार कभी-भी बहन बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती। बंगाल की सरकार आरोपी को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा रही है। बहन-बेटियों पर टीएमसी के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं। इन्हें अपने नेताओं पर भरोसा है लेकिन माताओं बहनों पर भरोसा नहीं है। लेकिन टीएमसी के माफिया राज को ध्वस्त करने के लिए बहनें बेटियां निकल चुकी है। टीएमसी सरकार कभी-भी बहन बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती है। उन्होंने जानकारी दी कि हमारी सरकार ने रेप के आरोपियों को फांसी की सजा का प्रावधान किया है। इस रैली में प्रधानमंत्री ने परिवारवाद पर भी निशाना साधा और कहां जिन राज्यों में परिवारवाद की राजनीति हो रही है, वहां वे परिवार तरक्की कर रहे हैं, लेकिन जनता लगातार परेशानी का सामना कर रही है।

narendra modi tmc Sandeshkhali