तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 29 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा बीमार

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में 18 जून की रात कई लोगों ने पैकेट में बिकने वाली जहरीली शराब का सेवन किया। इससे 29 लोगों की मौत हो गई। मामले में एक व्यक्ति को 200 लीटर जहरीली शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
तमिलनाडु जहरीली शराब
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से बुधवार रात 29 लोगों की मौत हो गई ( 29 died of poisonous liquor in tamil nadu )। 60 से ज्यादा लोग बीमार हैं। मामला तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम का है। जहरीली शराब का सेवन करने वाले ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर हैं। 

यहां 18 जून को लोगों ने पैकेट में बिकने वाली शराब खरीदी। इसके सेवन  से रात तक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। लोगों में आमतौर पर दस्त, पेट दर्द, आंखों में जलन और उल्टी  की शिकायत देखी गई।

डॉक्टरों की विशेष टीम बुलाई गई 

कल्लाकुरिची में बिगड़ते हालातों को देखते हुए यहां डॉक्टर्स की स्पेशल टीम बुलाई गई है। स्वास्थ्य विभाग के सीनियर ऑफिसर्स भी इस दौरान मौजूद है। इसके अलावा बीमार लोगों के इलाज के लिए विल्लुपुरम, तिरुवन्नामलाई और सलेम से दवाइयां मंगाई जा रही हैं। 

बीमार लोगों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 20 लोगों का इलाज कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। इसके अलावा 18 लोगों का इलाज पुडुचेरी और 6 का सलेम के अस्पतालों में इलाज जारी है।

ये खबर भी पढ़िए...

छत्तीसगढ़ में जहरीली शराब पीने के बाद महिला समेत 3 की मौत

एक व्यक्ति की गिरफ्तारी 

कल्लाकुरिची जहरीली शराब मामले में पुलिस ने अभी एक को गिरफ्तार किया है। 49 वर्षीय के. कन्नुकुट्टी के पास से पुलिस को 200 लीटर जहरीली शराब मिली है। इसमें मेथनॉल होने की बात कही जा रही है। अभी इस मामले में और जांच होगी।

ये खबर भी पढ़िए...

शराब व्यवस्था बदली , चना भी फ्री, जानिए सरकार ने और क्या फैसले लिए

CB-CID को सौंपी जांच 

जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने दुख जताया है। इसी के साथ राज्य सरकार ने मामले की जांच की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को दी है। मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए कल्लाकुरिची के डीएम श्रवण कुमार जाटवथ का ट्रांसफर कर दिया गया है। उनकी जगह एमएस प्रशांत को नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है। एसपी समय सिंह मीना को सस्पेंड किया गया है। उनकी जगह राजथ चतुर्वेदी को पदभार सौंपा गया है। 

ये खबर भी पढ़िए...
 
 18 जून को हुई UGC-NET 2024 की परीक्षा रद्द , शिक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसला , CBI जांच कराने की घोषणा

तमिलनाडु में जहरीली शराब poisonous liquor in tamil nadu कल्लाकुरिची जहरीली शराब जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत 29 died of poisonous liquor in tamil nadu