प्रयागराज : राहुल और अखिलेश की रैली में हंगामा , समर्थकों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा , पुलिस से धक्का-मुक्की

फूलपुर में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की रैली में हंगामा हो गया। यहां समर्थकों की भीड़ बैरिकेडिंग फांदकर स्टेज के करीब पहुंचे गई। समर्थकों ने सुरक्षा घेरा तोड़ दिया। इस दौरान शांति की अपील करते हुए दोनों नेता दोनों मंच छोड़कर गए चल गए।

author-image
Vikram Jain
New Update
Prayagraj Rahul Gandhi Akhilesh Yadav public meeting ruckus Phulpur seat
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन की ताबड़तोड़ रैली जारी है। रविवार को प्रयागराज के फूलपुर में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त रैली के दौरान हंगामा मच। राहुल-अखिलेश के मंच पर पहुंचते ही समर्थक बेकाबू हो गए।  जानकारी के मुताबिक कार्यकर्ता बैरिकेडिंग फांदकर स्टेज के करीब पहुंच गए। राहुल गांधी और अखिलेश मंच पर मौजूद नेताओं से मुलाकात करके निकल गए। उन्होंने जनसभा को संबोधित भी नहीं किया। भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि मंच पर पहुंच गई। पुलिस ने बैरिकेडिंग पर रोकने की कोशिश की तो धक्का-मुक्की हो गई।

राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त चुनावी सभा थी

प्रयागराज जिले में दो संसदीय क्षेत्र फूलपुर और इलाहाबाद है। रविवार को दोनों संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव की संयुक्त चुनावी सभा थी। अखिलेश यादव और राहुल गांधी फूलपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अमरनाथ यादव के लिए प्रचार करने के लिए पडिला पहुंचे थे। जनसभा को लेकर राहुल गांधी पहले से ही मंच पर मौजूद थे। थोड़ी देर बाद अखिलेश यादव भी मंच पर पहुंच गए। मैदान में जुटे कार्यकर्ता आगे बढ़ने लगे, ऐसा होने पर मंच से कहा गया कि कार्यकर्ता संयम रखें। फिर उन्होंने सुरक्षा घेरा तोड़ दिया। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो धक्का-मुक्की की। पुलिस ने लाठी चलाई तो वहां भगदड़ जैसे हालत हो गए। कई समर्थक चोटिल हो गए। इधर मंच से अखिलेश और राहुल गांधी ने समर्थकों से शांत रहने की अपील की, लेकिन किसी ने उनकी एक नहीं सुनी। करीब 15 मिनट तक भीड़ बेकाबू रही।

ये खबर भी पढ़ें...CG weather update : छत्तीसगढ़ के इन संभागों में आज बारिश के आसार, 42.2 डिग्री टेंपरेचर के साथ दुर्ग सबसे गर्म

ये खबर भी पढ़ें..Supreme Court: मणिपुर से बाहर UPSC एग्जाम देने वालों को 3 हजार दे सरकार

समर्थकों ने नहीं सुनी किसी की बात, अखिलेश हुए नाराज

जब दोनों नेताओं की बात समर्थकों ने नहीं सुनी तो यह देखकर अखिलेश यादव नाराज हो गए। अखिलेश मंच से उठे और जाने लगे। इसके बाद मंच पर मौजूद समाजवादी पार्टी के नेताओं ने अखिलेश को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह इतना नाराज हो गए कि मंच के पीछे बने हैलिपेड की तरफ चल पड़े। अखिलेश के साथ राहुल भी मंच से उतर आए। दोनों जनसभा को संबोधित किए बगैर मंच छोड़कर हेलिकॉप्टर से रवाना हो गए। वहीं दोनों के रैली छोड़कर जाने के बाद मंच टूट गया। लोगों ने धक्का देकर कूलर को भी गिरा दिया।

ये खबर भी पढ़ें...सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं का पैतृक संपत्ति पर अधिकार मामले में बड़ा फैसला सुनाया

ये खबर भी पढ़ें...खत्म नहीं हो रही बाबा रामदेव की टेंशन, खराब सोन पापड़ी पर नप गए पतंजलि के अफसर, कोर्ट ने भेजा जेल

सपा ने बीजेपी पर लगाए आरोप

वहीं जनसभा के दौरान अव्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। सपा MLC डॉ. मानसिंह यादव ने कहा कि विशाल जनसैलाब को देखकर बीजेपी के होश ठिकाने लग गए। इसी साजिश और उनकी मिलीभगत से यहां फोर्स की व्यवस्था नहीं की गई। इस वजह से अव्यवस्था हुई।

राहुल गांधी और अखिलेश यादव की रैली में हंगामा, फूलपुर लोकसभा सीट, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अखिलेश यादव, लोकसभा चुनाव 

Uproar in the rally of Rahul and Akhilesh, Phulpur Lok Sabha seat, Congress leader Rahul Gandhi, Akhilesh Yadav, Lok Sabha Elections

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव Congress leader Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी Akhilesh Yadav अखिलेश यादव राहुल गांधी और अखिलेश यादव की रैली में हंगामा फूलपुर लोकसभा सीट Uproar in the rally of Rahul and Akhilesh Phulpur Lok Sabha seat