राहुल गांधी के बयानों से सिंधिया नाराज, कर डाली स्वामी विवेकानंद से तुलना, जानें क्या है पूरा मामला

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर दिए बयानों की आलोचना की है। सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी को देश से माफी मांगने की बात कही।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
rahul gandhi statements
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

केंद्रीय मंत्री और गुना के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ट्वीट कर बम फोड़ दिया। सिंधिया ने राहुल गांधी की स्वामी विवेकानंद से तुलना कर दी है। इसको लेकर अब सियासत शुरू हो गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्वीट ने कांग्रेस में हलचल मचा दी है।

राहुल कर रहे हैं मातृभूमि का अपमान 

दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी के अमेरिका दौरे और उनके बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने राहुल गांधी पर हमला कर उनकी तुलना स्वामी विवेकानंद से की है। सिंधिया ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अपने अमेरिका दौरे में भारत की सनातन संस्कृति को वैश्विक मंच पर गौरवान्वित किया, वहीं राहुल गांधी विदेश जाकर मातृभूमि का अपमान कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर बरसे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, बोले-कुछ लोगों को राष्ट्रहित का ज्ञान नहीं

कांग्रेस देश से मांगे माफी- सिंधिया

सिंधिया ने राहुल गांधी के बयानों पर कांग्रेस पार्टी को पूरे देश से माफी मांगने की बात कही। विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयानों को लेकर बीजेपी की ओर से नाराजगी जाहिर की जा रही है। सिंधिया ने इन बयानों को देश की छवि खराब करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने अपनी राजनीतिक असफलताओं और निजी स्वार्थ के कारण विदेश में भारत को बदनाम किया है।

सिंधिया ने ट्वीट कर ये लिखा

सिंधिया ने अपने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- 130 वर्ष पूर्व स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका में विश्व धर्म संसद में भारत की धार्मिक और सांस्कृतिक छवि को पूरे विश्व में स्थापित किया था। पिछले कुछ सालों से कांग्रेस के दिशाहीन नेता अपनी राजनीतिक असफलता और कुंठा के चलते विदेशी धरती पर देश विरोधी बयान दे रहे हैं।

राहुल गांधी ने अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के खिलाफ जो असत्य बयान दिए हैं, उनकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए। राहुल गांधी के मन और हृदय में चीन की प्रशंसा बसी हुई है और वह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर चीन का महिमामंडन करते रहते हैं। पूरी कांग्रेस पार्टी को अपने नेता राहुल गांधी के चीन समर्थक और देश विरोधी बयानों के लिए राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए।

 

 

 

Rahul Gandhi US tour राहुल स्वामी विवेकानंद तुलना ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia राहुल गांधी Rahul Gandhi