मानहानि केस में राहुल को सुल्तानपुर कोर्ट से मिली जमानत, जानिए पूरा मामला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंगलवार को मानहानि मामले में सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट से जमानत मिल गई है। इसके लिए उन्हें 25-25 हजार के दो मुचलकों को भरना पड़ा है।

author-image
Pratibha Rana
New Update
c,l

राहुल गांधी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मानहानि के मामले में सुल्तानपुर के MP-MLA कोर्ट में मंगलवार (20 फरवरी) को राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) पेश हुए। भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोर्ट में सरेंडर किया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई (Rahul bail Sultanpur court in defamation case)। 

ये खबर भी पढ़िए... मोदी के पसंद की सराफा चौपाटी होगी शिफ्ट, सुरक्षा सबसे बड़ी चिंता, विकल्पों पर विचार

ये खबर भी पढ़िए... MP बीजेपी में शामिल कांग्रेस के कुछ ही नेताओं की बल्ले-बल्ले

ये था मामला

बता दें, 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल ने तत्कालीन बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी (Rahul Gandhi defamation case)की थी। इसी बात से आहत बीजेपी नेता पूर्व को ऑपरेटिव चेयरमैन विजय मिश्र ने दीवानी न्यायालय की एमपी-एमएलए कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था। इसी मामले में आज सुनवाई हुई। मानहानि मामले में अब सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट से जमानत मिल गई है। इसके लिए उन्हें 25-25 हजार के दो मुचलकों को भरना पड़ा है(Rahul Gandhi in Sultanpur )

ये खबर भी पढ़िए...पुलिस में निकली बंपर भर्तियां, 12वीं पास है योग्यता, ऐसे करें आवेदन

ये खबर भी पढ़िए...जोर-शोर से शुरू हुई मप्र पुलिस की साप्ताहिक अवकाश व्यवस्था 6 महीने में ही खत्म

यूपी में शुरू करेंगे 5 दिन की न्याय यात्रा 

कोर्ट में पेशी के लिए राहुल भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर अमेठी से कार से सुल्तानपुर पहुंचे थे। पहले उनका प्लेन से जाने का प्लान थ, लेकिन बाद में उन्होंने अचानक कार से जाने का फैसला किया। राहुल अब कार से अमेठी के फुरसतगंज लौटेंगे और अमेठी से यूपी में 5 दिन की न्याय यात्रा शुरू करेंगे।

 

Rahul Gandhi राहुल गांधी Rahul Gandhi defamation case Rahul bail Sultanpur court in defamation case Rahul Gandhi in Sultanpur