Advertisment

राहुल ने लिया न्याय यात्रा में ब्रेक, सोनिया गांधी जाएंगी राज्यसभा!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में न्याय यात्रा से मंगलवार को दिल्ली रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि वह किसाना आंदोलन में शामिल होंगे। इसके साथ ही वह सोनिया गांधी के साथ राज्यसभा का नामांकन भरने के दौरान मौजूद रहेंगे।

author-image
Marut raj
New Update
गांधी परिवार
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्याय यात्रा ( nyay-yatra )को एक दिन के लिए रोक दिया है। वह छत्तीसगढ़ में न्याय यात्रा से मंगलवार को दिल्ली रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि वह किसाना आंदोलन में शामिल होंगे। इसके साथ ही वह कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ राज्यसभा का नामांकन भरने के दौरान मौजूद रहेंगे।

Advertisment

प्रिंयका रायबरेली से लड़ेंगी

किसान आंदोलन- पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, रबर की गोलियां चलाई!

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजा जा रहा है और उनकी रायबरेली वाली सीट से प्रियंका गांधी को मैदान में उतारा जाएगा। सोनिया मध्यप्रदेश या राजस्थान में से किसी एक जगह से नामांकन फार्म जमा कर सकती हैं। इसके साथ ही अन्य राज्यों से भी सोनिया को राज्यसभा भेजा जा सकता है। आइए आपको बताते हैं कि महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के लिए क्या समीकरण बन रहे हैं।

Advertisment

इंदौर निगमायुक्त की बनाई समिति महापौर ने की भंग, अफसरों को दी चेतावनी

इन राज्यों में हो रहीं सीट खाली

शिवपुरी में 27 पार्षदों ने नपा अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा, शिकायत

Advertisment

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को राज्यसभा भेजने के लिए राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल और कर्नाटक के नेता तैयार हैं। कांग्रेस की राज्यसभा से कुल 10 सीटें हैं। बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, और हिमाचल प्रदेश से 1-1 सीट, तेलंगाना-2 और कर्नाटक से 3 सीटें हैं। सोनिया को तय करना है कि वह कहां से राज्यसभा जाना चाहती हैं।

महिला डॉक्टर से पति बोला- जर्मनी में देह व्यापार लीगल, करो और रुपए लाओ

लोकसभा लड़ने से 2019 में ही कर चुकीं थीं इनकार

सोनिया गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कहा था कि यह आखिरी बार है, जब वह आम चुनाव लड़ रही हैं। यदि सोनिया गांधी को राज्यसभा चुनाव के लिये उम्मीदवार बनाया जाता है, तो उनके संसदीय जीवन में पहली बार होगा कि वह उच्च सदन में जाएंगी। सोनिया गांधी 1999 से लोकसभा सदस्य रही हैं। कांग्रेस ने 15 राज्यों की 56 सीट के लिए होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए अभी तक किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है और चुनाव 27 फरवरी को होंगे।

न्याय यात्रा sonia gandhi सोनिया गांधी राज्यसभा Nyay Yatra
Advertisment
Advertisment