वडोदरा की सोसाइटी में मुस्लिम महिला को मिले फ्लेट का विरोध, सीएम स्कीम में मिला है आवास

गुजरात के वडोदरा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत एक मुस्लिम महिला को मिले फ्लैट का सोसाइटी के लोगों ने विरोध किया है। 44 वर्षीय मुस्लिम महिला उद्यमिता और कौशल विकास मंत्रालय में काम करती है...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

VADODARA. गुजरात में वडोदरा के हरनी में एक सोसायटी में मुस्लिम महिला को मिले फ्लैट का विरोध किया जा रहा है। यह विरोध उन्हें सीएम आवास योजना में मिले फ्लेट का है। सोसायटी के 33 रिहायशी लोगों ने जिला कलेक्टर और अन्य अधिकारियों को एक लिखित शिकायत भेजी है, जिसमें एक मुस्लिम के वहां रहने पर आपत्ति जताई है। 

महिला सोसायटी में एकमात्र मुस्लिम है

मुस्लिम महिला उद्यमिता और कौशल विकास मंत्रालय में काम करती है और वीएमसी ने उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना में ये फ्लेट अलॉट किया था। अधिकारियों का कहना है कि वह महिला सोसायटी में एकमात्र मुस्लिम है। वडोदरा के कमिश्नर दिलीप राणा इस मामले पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे। उप नगर आयुक्त अर्पित सागर और सोसायटी के अधिकारी नीलेश कुमार परमार ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

ये खबर भी पढ़ें...

G 7 summit : PM मोदी ने जॉर्जिया मेलोनी और जेलेंस्की से की मुलाकात

लंबे समय से चल रहा है विरोध

मुस्लिम महिला अपने एक बच्चे के साथ यहां शिफ्ट हुई थी।  44 साल की महिला का कहना है यह विरोध प्रदर्शन सबसे पहले 2020 में शुरू हुआ था, जब यहां के निवासियों ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को पत्र लिखकर उनके घर के आवंटन को अमान्य करने की मांग की थी। हालांकि हरनी पुलिस स्टेशन ने तब सभी संबंधित पक्षों के बयान दर्ज किए थे मामले का निपटारा कर दिया था। इसी मुद्दे पर हालिया विरोध प्रदर्शन 10 जून को हुआ था।

महिला बोली-  मेरे सपने टूट रहे हैं

मुस्लिम महिला ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि मैं वडोदरा के एक मिलेजुले इलाके में पली-बढ़ी हूं। मैं हमेशा चाहती थी कि मेरा बेटा एक बेहतर इलाके में बड़ा हो, लेकिन मेरे सपने टूट गए हैं क्योंकि लगभग छह साल हो गए हैं और मेरे सामने जो विरोध है उसका कोई समाधान नहीं है। मेरा बेटा अब कक्षा 12 में है और यह उम्र यह समझने के लिए काफी होती है कि ये एसबी क्या हो रहा है। ये भेदभाव उसे मानसिक तौर से प्रभावित करेगा।

मुस्लिम महिला को मकान नंबर K204 मिला है

मोटनाथ रेजीडेंसी कोऑपरेटिव हाउसिंग सर्विसेज सोसाइटी लिमिटेड के ज्ञापन में लिखा है कि वीएमसी ने मार्च 2019 में एक अल्पसंख्यक (मुस्लिम महिला) को मकान नंबर K204 आवंटित किया है। हमारा मानना ​​है कि हरनी क्षेत्र एक हिंदू बहुल शांतिपूर्ण क्षेत्र है और लगभग चार किलोमीटर के एरिया मेन मुसलमानों की कोई बस्ती नहीं है। वीएमसी का यह आवंटन 461 परिवारों के शांतिपूर्ण जीवन में आग लगाने जैसा है।

मुस्लिम महिला का विरोध

मुस्लिम महिला का विरोध वडोदरा के हरनी में मुख्यमंत्री आवास योजना सीएम आवास योजना में मिले फ्लेट