Weather Update : आज MP CG समेत 15 राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानिए आज के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राप्ती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जिसके कारण 55 से ज्यादा गांव डूब चुके हैं। मौसम विभाग ने आज 15 राज्यों में अति बारिश की चेतावनी जारी की है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
weather forecast today
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Weather Forecast Today : तेज बारिश के चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले एक हफ्ते से बाढ़ की स्थिति बन गई है। सबसे ज्यादा प्रभावित गोरखपुर है।

राप्ती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जिसके कारण 55 से ज्यादा गांव डूब चुके हैं। राहत और बचाव कार्यों में NDRF, SDRF और PAC की टीमें 100 नावों का उपयोग कर रही हैं।

ये खबर पढ़िए...पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा - निराश न हों हमने बहुत अच्छा काम किया

गंगा नदी का जलस्तर भी उफान पर है। वाराणसी में गंगा के कारण 30 घाट डूब चुके हैं, और दशाश्वमेध घाट का गंगा आरती स्थल भी पानी में डूब गया है।

इसी तरह अस्सी घाट के पुराने आरती स्थल की जगह बदल दी गई है और आरती 4 फीट पीछे हो रही है। बिहार में भी नेपाल से सटे इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। 

ये खबर पढ़िए...खटपट की खबरों के बीच हार्दिक पांड्या और नताशा का तलाक

इन जिलों में आज बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 8 राज्यों गोवा, महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, और ओडिशा में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं, 5 राज्यों मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और हरियाणा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा दिल्ली, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान है। 

ये खबर पढ़िए...उल्लुओं का कैफे, यहां 8 घंटे काम करते हैं उल्लू

कल कैसा रहेगा मौसम 

20 जुलाई को महाराष्ट्र , छत्तीसगढ़, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, गुजरात, और कर्नाटक में बहुत भारी बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, गांगेय पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, और केरल में भी भारी बारिश की संभावना है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

छत्तीसगढ़ में बारिश weather today MP weather today Weather update CG Weather Today मध्य प्रदेश में बारिश