मोबाइल ऑफ होने के बाद भी कर सकेंगे ट्रैक, Google का नया फीचर जल्द होगा लॉन्च

Android फोन में आने वाले Find My Device सिस्टम की अपनी सीमाएं हैं। Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, अब गूगल नया फाइंडिंग API भी लॉन्च कर सकता है, जो डिवाइस के डिसकनेक्ट होने के बाद भी उस प्रोडक्ट की सर्चिंग में मदद करेगा।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
nhn

Find My Phone

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. गूगल ने हाल ही में अपने इस साल होने वाले Annual Developer Conference Google I/O 2024 की तारीख का ऐलान कर दिया है। अब गूगल ने Android 15 पर भी काम करना शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि Android 15 को कई ऐसे जरूरी फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा, जिसकी जरूरत हर एंड्रॉयड यूजर्स को लंबे समय से है।

ये खबर भी पढ़िए...होली पर चंद्रग्रहण : क्या त्योहार पर रहेगी सूतक की छाया, कैसे मनाएंगे होली

ये खबर भी पढ़िए...Chhattisgarh: कांग्रेस ने बस्तर से विधायक कवासी लखमा को दिया टिकट

Google नया फीचर जल्द

बता दें गूगल Find My Phone स्मार्टफोन को सर्च करने का फीचर देता है, लेकिन अगर स्मार्टफोन स्विच ऑफ हो जाए, तब यूजर को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी को दूर करने के लिए Google नया फीचर ला रहा है, जिसकी मदद से स्विच ऑफ स्मार्टफोन की लोकेशन भी सर्च कर सकेंगे। यह अपडेट अपकमिंग Android 15 के साथ आएगा। माना जा रहा है कि यह फीचर सबसे पहले Google Pixel 9 सीरीज के लिए पेश किया जाएगा, जो इस साल लॉन्च होगा। फिलहाल Find My Device नेटवर्क सिर्फ एक्टिव Android और Wear OS डिवाइस को ही ट्रैक कर सकता है।

ये खबर भी पढ़िए...Chhattisgarh: कांग्रेस ने बस्तर से विधायक कवासी लखमा को दिया टिकट

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस की चौथी लिस्ट में दिग्विजय सिंह भी, 5 सीटों पर विधायक उतारे, जानें अब कौन किसके सामने

Android 15 में एप्स को कर सकेंगे आर्काइव

जानकारी के मुताबिक Android 15 को एप्स आर्काइव फीचर के साथ पेश किया जाएगा यानी आप उन एप्स को आर्काइव में सेव कर सकेंगे। ऐसे में आपको एप्स को डिलीट भी नहीं करना पड़ेगा और फोन में स्पेस भी बची रहेगी। हालांकि इसके साथ एक शर्त भी है और वह यह कि सिर्फ गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किए गए एप्स ही आर्काइव किए जा सकेंगे। किसी थर्ड पार्टी स्टोर से डाउनलोड किए गए एप्स आर्काइव फीचर को सपोर्ट नहीं करेंगे।

Find My Phone Android 15 Google