कोर्ट ने दिया आदेश, नर्सिंग के पेपर कल से होंगे, 30 हजार से ज्यादा उम्मीदवार होंगे शामिल

फर्जी नर्सिंग कॉलेज के मामले में सीबीआई के जांच पर रोक लगाने के चलते 56 कॉलेज के छात्रों की परीक्षा पर रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद कल 15 मई से बीएससी नर्सिंग छात्रों के पेपर होने वाले हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Nursing papers will be from tomorrow
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JABALPUR. मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh )  फर्जी नर्सिंग कॉलेज मामले में हाईकोर्ट के आदेश के बाद कल 15 मई से बीएससी नर्सिंग छात्रों ( bsc nursing students ) के पेपर होने वाले हैं। एग्जाम में 30 हजार से ज्यादा कैंडिडेट शामिल होंगे। नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े के बाद पिछले तीन सालों से एग्जाम पर रोक लगी हुई थी। जिसके चलते स्टूडेंट्स परीक्षा नहीं दे पाए थे। 

ये खबर भी पढ़ें....

Indian Army में बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए 220 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

आंदोलन और प्रदर्शन के बाद एग्जाम

बीएससी नर्सिंग में पहले साल के परीक्षार्थी सबसे अधिक है। वहीं छात्रों की सुविधाओं के लिए हर जिले में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा करवाने के लिए पहले कई दिनों से स्टूडेंट्स आंदोलन और प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद हाईकोर्ट ने इस पर फैसला देते हुए नर्सिंग छात्रों को परीक्षा में शामिल होने की परमिशन मिल गई है।

ये खबर भी पढ़ें....

CBSE Results 2024: सीबीएसई 12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम इस दिन होंगे

सीबीआई ने लगाई थी रोक

फर्जी नर्सिंग कॉलेज के मामले में सीबीआई के जांच पर रोक लगाने के चलते 56 कॉलेज के छात्रों की परीक्षा पर रोक लगा दी थी। आपको बता दें कि अदालत ने सीबीआई को राज्य में संचालित सभी नर्सिंग कॉलेजों के मामलों की जांच करने और उच्च न्यायालय को एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था, लेकिन 56 कॉलेजों ने सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई जांच पर रोक लगवा ली। जिसके चलते इन 56 कॉलेज को छात्रों की परीक्षा पर रोक लगी हुई थी, जिस पर हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दे दी। 

ये खबर भी पढ़ें....

100 से ज्यदा कॉलेजों में शुरू होंगे नए पीजी मेडिकल कोर्स

ये खबर भी पढ़ें....

CGSET 2024 एग्जाम के लिए आवेदन 13 मई से , 2 शिफ्ट में होगी परीक्षा

मध्य प्रदेश Madhya Pradesh बीएससी नर्सिंग छात्रों bsc nursing students