KBC 16 : कौन बनेगा करोड़पति के पहले एपिसोड में उत्कर्ष बने लखपति, महाभारत के इस प्रश्न ने बढ़ाई मुश्किल

पहला पड़ाव पार करने के बाद खिलाड़ी से सुपर संदूक सवाल पूछा जाता है, जिसका सही जवाब देकर वे दुगनास्त्र (लाइफ लाइन ) जीत सकते हैं। यह दुगनास्त्र लाइफ लाइन का इस्तेमाल कंटेस्टेंट 10वें प्रश्न तक ही इस्तेमाल कर सकता है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
kbc 16 13 aug
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KBC Season 16 Episode one : लाखों लोगों का इंतजार बिग बी अमिताभ बच्चन ने अब खत्म कर दिया है। लगभग एक साल के इन्तजार के बाद सोमवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कौन बनेगा करोड़पति 16 के होस्ट के रूप में टीवी पर वापसी की है।

अमिताभ बच्चन के शो केबीसी का सोलहवां सीजन (KBC 16th season) छोटे-मोटे बदलावों के साथ 12 अगस्त से प्रसारित हुआ है। शो के पहले ही एपिसोड ने उत्कर्ष (Utkarsh ) को लखपति बनाकर घर भेजा है। वहीं इस शो को लेकर खिलाड़ियों के साथ दर्शकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

उत्कर्ष का सफर

उत्कर्ष ने 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' में सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर जगह बनाई। उन्होंने 12 सवालों के सही जवाब देकर 3 लाख 20 हजार रुपए जीते, लेकिन 13वें सवाल पर हार माननी पड़ी।

उत्कर्ष ने 10वें प्रश्न पर दुगनास्त्र का इस्तेमाल कर अपनी जीत की रकम दोगुनी की, लेकिन अंततः 13वें सवाल पर अपनी दोनों लाइफलाइन के बावजूद सही जवाब नहीं दे पाए।

ये खबर पढ़िए ...स्त्री 2 के साथ क्लैश करेंगी अक्षय कुमार और जॉन इब्राहिम समेत ये 5 फिल्में

इस सवाल पर अटके थे उत्कर्ष 

उत्कर्ष ने क्विज गेम अच्छा खेला लेकिन महाभारत पर पूछे गए जिस सवाल का जवाब नहीं दे सके। वह ये था: महाभारत के अनुसार किस देवता ने अंबा को एक माला दी थी और कहा था कि जो कोई भी इसे पहनेगा वह भीष्म का वध करेगा? ऑप्शन थे - भगवान शिव, भगवान कार्तिकेय, भगवान विष्णु और भगवान वायु। 

उत्कर्ष ने इस सवाल के जवाब के लिए दो लाइफलाइन भी लेकिन उससे कोई फायदा नहीं हुआ अंत में उत्कर्ष को 3 लाख 20 हजार रुपए ही लेकर जाने का मौका मिला।  

सवाल का उत्तर बताते हुए एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा इसका सही जवाब भगवान कार्तिकेय है। बिग बी ने जानकारी देते हुए कहा, भगवान कार्तिकेय ने कठोर तपस्या के बाद अपने 6 मुंह वाले अवतार में अंबा के सामने प्रकट हुए और माला दी। उन्होंने कहा कि जो भी इस माला को पहनेगा उसके अंदर भीष्म को मारने की शक्ति आ जाएगी, लेकिन कोई भी ऐसा करने के लिए तैयार नहीं था। इस पर भगवान कार्तिकेय ने माला खंभे पर फेंक दी। अंबा ने बाद में शिखंडी के रूप में पृथ्वी पर फिर से जन्म लिया तब उसने माला पहनी और भीष्म को मार डाला।

ये खबर पढ़िए ...अमिताभ बच्चन के शो KBC 16 का प्रीमियर आज, जानें कब और कहां देख सकेंगे शो

शो में बदलाव - सुपर संदूक सवाल

इस सीजन में शो में कुछ बदलाव किए गए हैं। कंटेस्टेंट से 16 सवाल पूछे जाएंगे, जिनमें से 16वें सवाल का सही जवाब देने पर 7 करोड़ रुपए मिल सकते हैं। साथ ही, "सुपर संदूक सवाल" के तहत कंटेस्टेंट को एक नई शक्ति 'दुगनास्त्र' मिलती है, जिसे 10वें प्रश्न तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये खबर पढ़िए ...आमिर खान कर रहे एक्टिंग से रिटायरमेंट की तैयारी, दी ये हिंट

2 लाइफलाइन भी नहीं दिला पाई जीत

उत्कर्ष 10वें प्रश्न पर दुगनास्त्र का इस्तेमाल करके अपनी जीत की रकम हो डबल कर लेते हैं, लेकिन उन्हें 13वें सवाल का जवाब नहीं पता था, तो उन्होंने अपनी दोनों लाइफलाइन इस्तेमाल कर ली।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

KBC 16 Kaun Banega Crorepati 16 कौन बनेगा करोड़पति अमिताभ बच्चन Amitabh Kaun Banega Crorepati show amitabh bachchan