FACT CHECK : एल्व‍िश यादव की गिरफ्तारी पर मां के रोने का वीडियो वायरल, जानें क्या है सच्चाई

एल्विश यादव  ( Elvish Yadav ) को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। एल्विश की गिरफ्तारी से जहां फैंस को गहरा सदमा लगा है, वहीं एल्विश के मां के रोने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइए जानते हैं क्या है इस वायरल वीडियो का सच...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
ggGG

एल्विश की मां सुषमा के रोने का वायरल वीडियो फेक

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. यूट्यूबर एल्विश यादव ( Elvish Yadav ) बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं।  उन पर पार्टियों में सांपों का जहर ( Snake venom ) इस्तेमाल करने का बड़ा आरोप लगा है। एल्विश की गिरफ्तारी के बाद उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा गया है। बेटे को मुसीबत में देख एल्विश की मां सुष्मा यादव का भी बुरा हाल है। बेटे की चिंता में मां रो- रोकर बेहाल हो रही हैं। उनकी मां के रोने का एक वीडियो वायरल ( video viral ) भी हो रहा है। यूजर्स इस वीडियो को एल्विश की गिरफ्तारी के बाद का बताकर शेयर कर रहे हैं।   

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर में बीजेपी क्यों दे रही 8 लाख पार का नारा? देश में वोट के लिहाज से है कितनी बड़ी इंदौर सीट

'द सूत्र'  ने की वीडियो की पड़ताल तो ये आया सामने

क्या एल्विश की मां का रोते हुए वायरल हो रहा वीडियो उनकी गिरफ्तारी के बाद का है? सच्चाई जानने के लिए जब द सूत्र की टीम ने यूट्यूब पर कुछ की- वर्डस सर्च किए तो हमें ( Elvish Yadav Vlogs) के यूट्यूब चैनल पर 1 अगस्त, 2023 को अपलोड किया गया वीडियो मिला। वीडियो में 9 मिनट 32 सेकेंड पर वह सीन मिला, जिसे गिरफ्तारी के बाद का बताकर वायरल किया जा रहा है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, एल्विश की मां भावुक हो गई। वीडियो देख फैंस भी काफी उदास हो रहे हैं, और एल्विश के बाहर आने की दुआ कर रहे हैं। लेकिन आपको बता दें, ये वीडियो पुराना है, जिसे फैंस अब का मान शेयर कर रहे हैं। फैंस कमेंट कर एल्विश की मां को भी हिम्मत बनाए रखने की बात कह रहे हैं।   

ये खबर भी पढ़िए..एमपी में 60 फीसदी वेयर हाउस हैं लाड़ली बहना के नाम पर, जानें क्या फायदा होने वाला है

नोएडा पुलिस ने किया था एल्विश को अरेस्ट

एल्विश के खिलाफ कुछ समय पहले FIR दर्ज कराई गई थी। इस मामले में नोएडा पुलिस ने एक्शन लेते हुए बीती शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया।  इसके बाद पूछताछ के लिए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. इस बीच यूट्यूबर की मां का वीडियो वायरल हो रहा है।  जहां बेटे की फिक्र में रोती-बिलखती दिख रही है।  आपको बताते चलें कि, पूछताछ में एल्विश यादव ने कबूल किया है कि वो सांपों के जहर के सप्लाई मामले में आरोपी साथियों संग पहले भी मिल चुके हैं। 

ये खबर भी पढ़िए..CEC- CWC Meeting : दिल्ली में आज कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है अंतिम मुहर

एल्विश पर क्या हैं आरोप ?

एल्विश को दोस्तों के साथ एक रेव पार्टी में स्पॉट किया गया । इस पार्टी में वो दुर्लभ सांपों को गले में डालकर एंजॉय करते दिखे थे। मामले में नोएडा पुलिस ने सेक्टर 51 से पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। PFI द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में  एल्विश का नाम भी शामिल पाया गया था। फिलहाल एल्विश जेल में हैं।  

ये खबर भी पढ़िए..शिवराज का सोनिया और राहुल पर सबसे बड़ा हमला, दिशाहीन बताया

 

द सूत्र Elvish Yadav video viral Snake venom एल्विश की मां सुष्मा यादव रेव पार्टी