शिवराज का सोनिया और राहुल पर सबसे बड़ा हमला, दिशाहीन बताया

शिवराज ने बताया कि वर्ष 2013-14 के बाद कांग्रेस ने लगभग 52 चुनाव हारे हैं। पार्टी के 12 पूर्व मुख्यमंत्रियों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया तो 47 बड़े व छोटे नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है।

Advertisment
author-image
Dr Rameshwar Dayal
New Update
shivraj singh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal: बीजेपी के वरिष्ठ नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj singh chauhan ) ने कांग्रेस ( congress ), सोनिया गांधी ( sonia gandhi ) व राहुल गांधी ( rahul gandhi ) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस एक ऐसा दल बन गया है, जिसके पास न सेना बची है और न ही सेनापति। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी तो ऐसे कप्तान हैं जिन्हें पता ही नहीं कि कब क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। कांग्रेस की दशा इतनी अधिक खराब हो गई है कि पार्टी की सर्वोच्च नेता सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ने के बजाय ‘चोर दरवाजे’ से संसद में आने का रास्ता चुका। उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं की सरपरस्ती के चलते दो दर्जन मुख्यमंत्रियों समेत अनेक नेताओं ने पार्टी छोड़ दी। इस दौरान पार्टी ने रिकॉर्ड चुनाव भी हारे हैं। 

कई चुनाव हारे, 12 पूर्व सीएम समेत कई नेता पार्टी छोड़ गए

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान विदिशा से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। भोपाल में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होने कांग्रेस पार्टी, उसके नेताओं को तो तो आड़े हाथों लिया ही साथ ही 'इंडिया' गठबंधन पर भी निशाना साधा। उन्होंने आंकड़ों सहित जानकारी दी कि वर्ष 2013-14 के बाद कांग्रेस ने लगभग 52 चुनाव हारे हैं। पार्टी के 12 पूर्व मुख्यमंत्रियों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया तो 47 बड़े व छोटे नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। अब कांग्रेस एक ऐसा दल बन गया है जिसके पास न सेना है और न ही सेनापति। उन्होंने कांग्रेस छोड़ने वालों के नाम बताए जिनमें हेमंत सरमा बिस्वा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रियंका चतुर्वेदी, मिलिंद देवड़ा, जतिन प्रसाद, गुलाम नबी आजाद समेत कई ऐसे बड़े नेता शामिल हैं। 

यह खबरें भी पढ़ें

राहुल गांधी के शक्ति वाले बयान पर क्यों विचलित हुए पीएम मोदी

बड़ी गजब है इलेक्टोरल बॉन्ड की दुनिया

राहुल दिशाहीन, सोनिया का आत्मविश्वास डगमगाया

शिवराज सिंह चौहान ने सबसे तीखा हमला राहुल गांधी पर किया और कहा कि वह ऐसे कप्तान हैं, जिन्हें यह पता ही नहीं है कि कब क्या करना चाहिए। जब उन्हें चुनाव की तैयारी करनी चाहिए तो वह यात्रा करते हैं। जब उन्हें यात्रा करनी चाहिए तो विदेश में छुट्टी मनाते हैं और चुनाव में हारने के बाद ईवीएम को लेकर शोर मचाने लग जाते हैं। कांग्रेस के पास न तो दिशा है और न दृष्टि है। इसलिए कांग्रेस की दशा भी बहुत खराब हो रही है। उन्होंने तंज किया और कहा कि कांग्रेस के समझदार नेता पार्टी की खराब हालत देखकर इसे छोड़ रहे हैं। पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और राज्यसभा के जरिए पिछले दरवाजे से एंट्री ले ली। अब कोई कल्पना कर सकता है कि उस पार्टी का क्या होगा जिसके सबसे बड़े नेता का आत्मविश्वास डगमगा गया है।

वह ‘इंडिया' गठबंधन को भी नुकसान पहुंचाते हैं

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जहां भी जाते हैं, न केवल अपनी पार्टी को नुकसान पहुंचाते हैं, बल्कि अखिलेश यादव (सपा), तेजस्वी यादव (राजद) और अरविंद केजरीवाल (आप) जैसे ‘इंडिया' गठबंधन के सहयोगियों को भी नुकसान पहुंचाते हैं। उन्होंने दावा किया कि अबकी बार 400 पार भाजपा का मंत्र नहीं है। ये जनता की उद्घोषणा है। धारा 370 समाप्त करके जो काम भाजपा ने किया है इससे 370 सीट भाजपा और एनडीए 400 के पार जाएगी।

यह खबरें भी पढ़ें

लॉटरी किंग की जिंदगानी और अमिताभ की फिल्मों की कहानी

चुनाव आयोग ने छह राज्यों के गृह सचिव बदल डाले

 

शिवराज