बजट में होगा पूरा सफर! IRCTC लाया खास ऑफर

इन गर्मियों में आप भी कहीं बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं! हर साल की तरह इस बार भी आईआरसीटीसी (IRCTC) टूरिज्म के शौकीनों के लिए एक से एक प्लान लेकर आया है। यह प्लान आपके बजट में तो होंगे ही, साथ ही रोचक होने के साथ कई जगह देखने का मौका भी देंगे।

author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
BUDGET
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इन गर्मियों में आप भी कहीं बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं! हर साल की तरह इस बार भी आईआरसीटीसी (IRCTC) टूरिज्म के शौकीनों के लिए एक से एक प्लान लेकर आया है। यह प्लान आपके बजट में तो होंगे ही, साथ ही एक बार में ही कई जगह देखने का मौका भी देंगे। ऐसे ही टूर प्लान हैं अयोध्या-काशी, अंडमान और हैदराबाद दर्शन का… आईआरसीटीसी के ये प्लान बेहद सस्ते और सभी सुविधाओं से युक्त हैं।

कब से होगी शुरुआत

टूर प्लान का यह ऑफर 18 मई से शुरू हो रहा है, जो 25 मई तक चलेगा। काशी- अयोध्या टूर पैकेज की यात्रा भारत गौरव पर्यटक ट्रेन से होगी । इसके अलावा अंडमान और हैदराबाद के लिए हवाई जहाज से यात्रा कराई जाएगी।  

ये भी पढ़िए....

बीजेपी महिला पार्षद ने ऑटो रिक्शा पर लगा नोटा का पोस्टर फाड़ा, बोले मोदीजी है ना, नेता प्रतिपक्ष चौकसे बोले बम जैसा घटिया व्यक्ति नहीं देखा

क्या कुछ है खास काशी- अयोध्या टूर पैकेज में 

आठ दिवसीय काशी-अयोध्या टूर  ( KAASHI TOURISM )पैकेज के लिए यात्रियों को 18 हजार 60 रुपए चुकाने होंगे। आईआरसीटीसी टूर ( irctc tour ) में काशी विश्वनाथ मंदिर, अयोध्या राम मंदिर और सारनाथ मंदिर जाने का मौका मिलेगा। इस दौरान यात्रियों को काशी की प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल होने का मौका भी मिलेगा। 

ये भी पढ़िए....

महामंडलेश्वर पद और अखाड़े से मंदाकिनी निष्कासित, निष्कासन के बाद पीड़ितों ने मीडिया को सुनाई आपबीती

अंडमान यात्रियों के लिए क्या है खास

 

टूरिस्ट यदि कोच्ची से अंडमान की यात्रा  ( ANDAMAN TOURISM ) करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी ने 6 दिन का यात्रा पैकेज पेश किया है। जिसमें रोज आइलैंड, पोर्ट ब्लेयर, नील आइलैंड, हैवलॉक आइलैंड और नॉर्थ बे आइलैंड जैसी जगहों पर जाने का मौका मिलेगा। इस टूर प्लान की लागत प्रति व्यक्ति 53,430 रुपए है। टूर 12 मई से शुरू होगा।

ये भी पढ़िए.....

दलित राजनीति का सितारा आकाश आनंद क्यों हुआ एकदम से अस्त, जानें अंदर की कहानी

 

हैदराबाद यात्रियों के लिए क्या है खास 

इसके अलावा कोझिकोड एयरपोर्ट और तिरुवनंतपुरम से हैदराबाद  जाने के लिए भी 2 टूर पैकेज हैं। इसमें से एक की शुरुआत 23 मई से होगी। इसके लिए कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट, करीपुर से टूर की शुरुआत होगी। चार दिन के इस टूर के लिए यात्रियों को 23,250 रुपए देने होंगे।

इसके अलावा दूसरे पैकेज की शुरुआत 24 मई से तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगी। इस पैकेज के लिए यात्रियों को 19,500 रुपए चुकाने होंगे। यात्रियों को बिड़ला मंदिर, चौमहल्ला पैलेस, रामोजी फिल्म सिटी, मक्का मस्जिद, सालार जंग म्यूजियम, चारमीनार, स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी, लुंबिनी पार्क, गोलकोंडा किला जैसी जगहों पर जाने का मौका मिलेगा।

तो क्या कर रहे हैं, फैमिली के साथ प्लान बनाइए और निकल पड़िए, भारत दर्शन को…

ये भी पढ़िए.....

50 दिन में 280 करोड़ की शराब और कैश पकड़ा, 2 लाख 73 हजार हथियार थानों में पहुंचे

 

HYDERABAD TOURISM KAASHI TOURISM ANDAMAN TOURISM irctc tour