बीजेपी महिला पार्षद ने ऑटो रिक्शा पर लगा नोटा का पोस्टर फाड़ा, बोले मोदीजी है ना, नेता प्रतिपक्ष चौकसे बोले बम जैसा घटिया व्यक्ति नहीं देखा

महिला पार्षद संध्या यादव ने सड़कों पर उतर कर ऑटो रिक्शा के पीछे लगे नोटा के प्रचार के पोस्टर फड़वा दिए। अब इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर गुंडागर्दी के आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग को शिकायत की है।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में कांग्रेस के नोटा का बटन दबाने को लेकर चल रहे प्रचार के बीच अब बीजेपी ने इसके विरोध में मोर्चा संभाला है। महिला पार्षद संध्या यादव ( Female councilor Sandhya Yadav ) ने सड़कों पर उतर कर ऑटो रिक्शा के पीछे लगे नोटा के प्रचार के पोस्टर फड़वा दिए। अब इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर गुंडागर्दी के आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग को शिकायत की है।

ये खबर भी पढ़िए...पहले बजरंग बली को किया प्रणाम, फिर बम फोड़कर मचाई दहशत, गोलियां भी चलाई

पार्षद बोली मोदी जी है सामने, उन्हें वोट दोगे ना

महिला पार्षद इस वीडियो में कहते हुए सुने जा रही है कि जब मोदीजी सामने हैं तो फिर यह नोटा क्यों? लोकतत्रं में यह सही नहीं है। वोट डालने जाओगे ना तो किसे दोगे क्या नोटा को दोगे। इसी के साथ वह पोस्टर निकालते हुए नजर आ रही है। वहीं उनके साथ आए व्यक्ति ने भी पोस्टर फाड़ा और कहा कि दूसरा भी ऐसा करे तो ‌उन्हें हटवाओ, मोदीजी ने इतना काम किया है।

ये खबर भी पढ़िए...UJJAIN: महामंडलेश्वर पद और अखाड़े से मंदाकिनी निष्कासित, निष्कासन के बाद पीड़ितों ने मीडिया को सुनाई आपबीती

कांग्रेस ने की शिकायत

इस मामले में कांग्रेस के महासचिव राकेश यादव ने चुनाव आयोग को शिकायत की है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सरासर यह गुंडागर्दी है। बीजेपी की पार्षद ने नोटा के फोस्टर फाड़े हैं। उन्होंने कहा कि हमने यह चुनाव आयोग को वीडियो पहुंचाया है और शिकायत की है।

ये खबर भी पढ़िए...पीएम नरेंद्र मोदी ने इंदौर को लेकर बूथ अध्यक्ष से ही पूछ लिया मैंने सुना कम वोटिंग होगी?

उधर कांग्रेस ने कलेक्टर से की सीसीटीवी लगाने की मांग

उधर कांग्रेस शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा, नेता प्रतिपक्ष निगम चिंटू चौकसे के साथ ही प्रमोद टंडन, अमन बजाज आदि ने कलेक्टर आशीष सिंह से मिलकर सभी बूथ पर सीसीटीवी लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रत्याशी अपरहण हुआ है और अब लोगों के वोट अपहरण किए जाएंगे। इसलिए हमारी मांग है कि सभी बूथ पर सीसीटीवी लगाए जाएं। हालांकि कलेक्टर ने कहा कि चुनाव आयोग के नियम के तहत सीसीटीवी जितने केंद्रों पर लगने चाहिए लगवाए गए हैं और पूरी पारदर्शिता से चुनाव होंगे।

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश में दोबारा होगी 5वीं आठवीं की परीक्षा, इधर 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा जून में

बम जैसा घटिया व्यक्ति नहीं देखा

चौकसे ने बम को लेकर कहा कि वह कोई विषय ही नहीं है कि उसके बारे में बात की जाए। उसका बहुत गंदा चेहरा है, उसके बारे में कोई बात करे तो अपना मुंह खराब करना है, उसके बारे में इसलिए बात नहीं करना चाहता हूं। इतना घटिया आदमी आज तक इंदौर में नहीं हुआ। जैन समाज को तो ऐसे आदमी को बहिष्कृत कर देना चाहिए। जिसे कांग्रेस ने टिकट दिया, उसने शर्मसार किया है, यह बीजेपी का भी चेहरा दिखा रहा है कि उन्हें किसी मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं है।

बीजेपी को अब नोटा डरा रहा

इधर बीजेपी ने भी की चुनाव आयोग से शिकायत

इधर बीजेपी के विधि प्रकोष्ठ जिला इंदौर भूपेंद्र सिंह कुशवाह ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है कि ऑटो एमपी 09आर 3084 पर नोटा प्रिंट होकर पोस्टर लगा था। इसके जरिए मतदाताओं को भ्रमित किया जा रहा है।  यह दुष्प्रचार है और आचार संहिता का उल्लंघन है। इस पर उचित कार्रवाई की जाए।  साथ ही चुनाव आयोग को एक अन्य शिकायत में कहा है कि - विपक्षों दलों द्वारा मतदाताओं को भ्रमित किया जा रहा है। बीजेपी की छिव धूमिल की जा रही है। इसके लिए मैं हूं इंदौर नाम से फेसबुक पेज बनाकर बीजेपी नेताओं  के फोटो लगाकर आओ मिलकर NOTA बीजेपी को सबक सिखाएं लिखकर पोस्ट किया जा रहा है।

 

Female councilor Sandhya Yadav महिला पार्षद संध्या यादव कांग्रेस के नोटा का बटन कांग्रेस ने बीजेपी पर गुंडागर्दी