गिल ने लगाया IPL का 100वां शतक, साई सुदर्शन की भी पहली सेंचुरी

IPL 2024 : गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने 50 गेंद में 100 रन पूरे किए हैं। शुभमन ने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं आईपीएल के इतिहास का ये 100वां शतक बन गया...

author-image
Dolly patil
New Update
SHUBHAMAN GILL
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2024 ) के 59वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हरा दिया। वहीं इस जीत से टीम 10 अंक के साथ 8वें नंबर पर आ गई। उधर चेन्नई 12 अंक के साथ चौथे नंबर पर है। दरअसल चेन्नई ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। इसके बाद गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। हालांकि इसके जवाब में चेन्नई 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी। इस मैच में शुभमन गिल प्लेयर ऑफ द मैच रहे। शुभमन ने 55 बॉल पर 104 रन बनाए। 

ये खबर भी पढ़ें.....खुली बहस की चुनौती को राहुल ने स्वीकारा

गिल ने लगाया आईपीएल का 100वां शतक 

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने 50 गेंद में 100 रन पूरे किए हैं। शुभमन ने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं आईपीएल के इतिहास का ये 100वां शतक बन गया है। हालांकि गिल ने धीमी शुरुआत की लेकिन उसके बाद शुभमन ने साई सुदर्शन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन बनाए। जानकारी के मुताबिक शुभमन का ये आईपीएल 2024 में पहला शतक है। इसे पहले गिल ने जारी सीजन में सिर्फ दो अर्धशतकीय पारी खेली थी। पिछले सीजन में गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। हालांकि इस सीजन में उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले। IPL के आखिरी मैचों का दौर शुरू हो गया है और गिल अब फॉर्म में आए हैं।

ये खबर भी पढ़ें.....क्या केजरीवाल की तरह सोरेन को भी मिलेगी जमानत ?

CSK में किसने बनाए कितने रन 

इंडियन प्रीमियर लीग के इस मैच में CSK से डेरिल मिचेल ने 63 रन, मोईन अली ने 56 रन, एमएस धोनी ने 26 और शिवम दुबे 21 रन बनाए। साथ ही मोहित शर्मा ने 3 विकेट और राशिद खान ने 2 विकेट लिए।

ये खबर भी पढ़ें......मध्य प्रदेश में 13 मई को होगी आखिरी चरण की वोटिंग

मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स  ( Chennai Super Kings ) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ( Ruturaj Gaikwad ) है। उनकी प्लेइंग-11 में  डेरिल मिचेल, रचिन रवींद्र ,मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, शार्दूल ठाकुर ,मिचेल सैंटनर , तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह। वहीं इस टीम के इम्पैक्ट प्लेयर : अजिंक्य रहाणे है।

गुजरात टाइटंस ( Gujarat Titans ) के कप्तान शुभमन गिल ( Shubhman Gill ) है उनकी टीम में  शाहरुख खान,साई सुदर्शन, डेविड मिलर,मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा और कार्तिक त्यागी है। वहीं इस टीम के इम्पैक्ट प्लेयर संदीप वॉरियर है।

ये खबर भी पढ़ें.....काला, सेंधा या हो सफेद , सभी नमक एक जैसा करते हैं नुकसान

इम्पैक्ट प्लेयर क्या होता है

IPL में इम्पैक्ट प्लेयर वो खिलाड़ी होते हैं , जो पहले से टीम में नहीं होते हैं, लेकिन हालात के आधार पर अचानक से एंट्री करते हैं। अभी आईपीएल का सीजन चल रहा है, तो इम्पैक्ट प्लेयर खूब चर्चा में हैं। इम्पैक्ट प्लेयर का नियम आईपीएल में 2023 में लागू किया गया था।

 

IPL Ruturaj Gaikwad ऋतुराज गायकवाड़ नरेंद्र मोदी स्टेडियम शुभमन गिल Gujarat Titans गुजरात टाइटंस Chennai Super Kings shubhman gill