एमपी के छोरे वेंकटेश ने दिलाई KKR को IPL 2024 की ट्रॉफी, खेली दमदार नाबाद पारी

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के फाइनल में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने हैदराबाद को आसानी से 8 विकेट से शिकस्त देने में कामयाब रहा...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
SANDEEP 2024 Copy of STYLESHEET THESOOTR - 2024-05-27T074612.890.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) की टीम ने हैदराबाद को 8 विकेट से शिकस्त दी। इस तरह से केकेआर की टीम ने 10 सालों से चले आ रहे ट्रॉफी जीतने के सूखे को भी खत्म किया है। फाइनल मैच में जीत के हीरो मध्य प्रदेश के वेंकटेश अय्यर रहे । उन्होंने केवल 26 गेंद में 52 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली । इस सीजन में इंदौर के वेंकटेश अय्यर ( Venkatesh Iyer ) ने केकेआर की टीम से बल्लेबाजी क्रम में काफी अहम भूमिका निभाई। 

ये खबर भी पढ़िए...IPL 2024 : कोलकाता ने 10 साल बाद जीता IPL टाइटल, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

पहले खिलाड़ी बने इंदौर के वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर अब आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनके बल्ले से प्लेऑफ मैचों में लगातार 4 पारियों में 50 प्लस स्कोर देखने को मिला है। अय्यर ने इस सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में जहां 51 रनों की पारी खेली थी तो वहीं फाइनल मुकाबले में 52 रन बनाए। इससे मामले में अय्यर ने लिंडल सिमंस के रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया है जिन्होंने आईपीएल के प्लेऑफ मैचों में लगातार तीन 50 प्लस स्कोर की पारियां खेली थी। वहीं आईपीएल प्लेऑफ मैचों में अर्धशतकीय पारी खेलने के मामले में भी अय्यर अब सुरेश रैना के बाद दूसरे स्थान पर आ गए हैं। रैना के नाम आईपीएल प्लेऑफ या नॉकआउट मैचों में कुल 7 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है तो वहीं अय्यर 4 अर्धशतक लगा चुके हैं।

ये खबर भी पढ़िए...Weather Report : गर्मी के कारण यहां लगाई धारा 144, ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग घटाई

आईपीएल 2024 सीजन में सिर्फ तीन मैच हारा केकेआर 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को आईपीएल के 17वें सीजन में सिर्फ 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जो एक सीजन किसी भी टीम द्वारा हारे मैचों में सबसे संयुक्त रूप से है। इससे पहले साल 2008 में खेले गए पहले आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी सिर्फ 3 मैचों में ही हार का सामना किया था। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस की टीम है जिनको साल 2022 में खेले गए आईपीएल सीजन में सिर्फ 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

ये खबर भी पढ़िए...हैदराबाद की हार पर फूट-फूट कर रोने लगी मालकिन काव्य मारन

इन मैचों में केकेआर को मिली थी हार

राजस्थान रॉयल्स - 3 हार (साल 2008)

कोलकाता नाइट राइडर्स - 3 हार (साल 2024)

गुजरात टाइटंस - 4 हार (साल 2022)

 

 

 

वेंकटेश अय्यर इंदौर के वेंकटेश अय्यर kkr कोलकाता नाइट राइडर्स Venkatesh Iyer