CONGRESS : दिल्ली में CEC की बैठक कल, इंदौर से जीतू पहली पसंद

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति यानी ( CEC) की तीसरी बैठक कल यानी 19 मार्च को नई दिल्ली में हो सकती है, इस बैठक में मध्य प्रदेश की बाकी 18 सीटों में नाम तय किए जा सकते हैं।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
ZHR

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok sabha election 2024 ) के लिए कांग्रेस (  CONGRESS ) भी तैयारियों में जुटी है। इस बीच कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ( Congress General Secretary Jairam Ramesh ) ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ( Mallikarjun Kharge ) की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति यानी ( CEC ) की भी 19 मार्च को बैठक होने की संभावना है। इस बैठक में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) की बाकी 18 सीटों में नाम तय कर सकती है। पिछले तीन दिनों से नाम तय करने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग चल रही है। इंदौर से कोऑर्डिनेशन कमेटी की मीटिंग में सदस्यों ने फिर से जीतू पटवारी को चुनाव लड़ाने की बात कही है। दिल्ली में भी बड़े नेता पटवारी को चुनाव लड़ाने के पक्ष में हैं।

ये खबर भी पढ़िए..MP के कई शहरों में बारिश, ओले गिरे, दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

ये खबर भी पढ़िए..दत्तात्रेय होसबोले RSS के सरकार्यवाह,स्वप्निल बने मध्य क्षेत्र प्रचारक

इन सीटों से इन प्रत्याशियों के नाम के चर्चे

11 मार्च को हुई CEC की मीटिंग में राजगढ़ से प्रियव्रत सिंह (  Priyavrat Singh ) का नाम फाइनल हो गया था, लेकिन उन्होंने दिल्ली में चर्चा कर नाम रुकवाया। अब यहां से रामचंद्र दांगी को टिकट देने पर सहमति बनी है। रतलाम से कांतिलाल भूरिया ( Kantilal Bhuria ) का नाम फाइनल था, लेकिन घोषित नहीं हुआ। अब यहां से हर्ष विजय गेहलोत के नाम पर चर्चा की जा रही है। गुना पर पेंच बरकरार है। यहां से अरुण यादव ( Arun Yadav ) का नाम चर्चा में था, लेकिन नए सिरे से जयवर्द्धन सिंह और केपी सिंह में से किसी एक को टिकट देने पर बातचीत हुई है। सागर में पार्टी महिला उम्मीदवार को चुनाव लड़ाए जाने के पक्ष में है, यहां से श्वेता अखिलेश केसरवानी का नाम चर्चा में आया है। गुड्डू सिंह बुंदेला और प्रभु सिंह के नामों पर चर्चा की गई है। भूपेंद्र सिंह मोहासा यूथ कांग्रेस के कोटे में है जिस पर चर्चा हुई है। दमोह से जया ठाकुर, रंजीता पटेल और तरबर सिंह लोधी के नाम पर चर्चा हुई।

ये खबर भी पढ़िए..Shivraj Singh Chauhan बोले- कांग्रेस डूबता जहाज इसलिए छोड़ रहे पार्टी

इंदौर से पटवारी पहली पसंद

इंदौर लोकसभा सीट से मध्य प्रदेश के पीपीसी चीफ जीतू पटवारी ( PPC Chief Jitu Patwari ) कांग्रेस की पहली पसंद हैं, लेकिन यहां से जीतू, अक्षय कांति बम को चुनाव लड़ाए जाने के पक्ष में हैं। इधर, 18 में से छह सीटों पर नाम लगभग तय हो गए हैं। विदिशा से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( Former CM Shivraj Singh Chauhan )  के सामने देवेंद्र पटेल और उज्जैन से महेश परमार का टिकट लगभग तय हो गया है। इनके अलावा शहडोल से फुंदीलाल सिंह मार्को, रीवा से नीलम मिश्रा, बालाघाट से हिना कावरे और राजगढ़ से रामचंद्र दांगी का नाम भी लगभग फाइनल है। कांग्रेस ने अभी तक 10 नाम ही तय किए हैं, जबकि खजुराहो लोकसभा सीट को कांग्रेस ने अपने सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ रखी है । जबलपुर लोकसभा सीट से इकलौते विधायक लखन घनघोरिया का नाम आगे आया है। यहां से दिनेश यादव, सत्येंद्र यादव और सौरभ शर्मा के नाम पर भी चर्चा हुई। होशंगाबाद से संजय शर्मा और मनीष राय। मंदसौर लोकसभा से पूर्व विधायक दिलीप गुर्जर और नंद किशोर यादव के नाम पर चर्ची हुई है।

ये खबर भी पढ़िए..पीएम मोदी की प्लानिंग : तीसरी बार फिर मोदी सरकार का विजन क्या है, जानिए

Madhya Pradesh LOK SABHA ELECTION 2024 Former CM Shivraj Singh Chauhan CONGRESS देवेंद्र पटेल Kantilal Bhuria Arun Yadav CEC Priyavrat Singh Congress General Secretary Jairam Ramesh PPC Chief Jitu Patwari जबलपुर लोकसभा सीट विधायक लखन घनघोरिया दिलीप गुर्जर और नंद किशोर यादव नीलम मिश्रा