खड़गे ने Modi के राजनीतिक पूर्वजों को क्यों बताया मुस्लिम लीग समर्थक

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र पर पीएम मोदी सहित बीजेपी ने सवाल उठाए थे। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने मोदी और शाह सहित आरएसएस को निशाने पर लिया है।

author-image
Marut raj
New Update
Congress President Mallikarjun Kharge targeted Prime Minister Narendra Modi and Home Minister Amit Shah the sootr द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी घोषणा पत्र पर छिड़े विवाद के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ( Congress President Mallikarjun Kharge ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) और गृह मंत्री अमित शाह (  Home Minister Amit Shah ) पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया पोस्ट की। खड़गे ने लिखा कि मोदी और शाह के राजनीतिक और वैचारिक पूर्वजों ने आजादी की लड़ाई में हिंदुस्तानियों के खिलाफ ब्रिटिशों और मुस्लिम लीग का समर्थन किया था।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस तरह साधा निशाना

  • मोदी-शाह के राजनीतिक व वैचारिक पुरखों ने स्वतंत्रता आंदोलन में भारतीयों के खिलाफ, अंग्रेजों और मुस्लिम लीग का साथ दिया।
  • आज भी वो आम भारतीयों के योगदान से बनाए गए 'कांग्रेस न्याय पत्र' के खिलाफ मुस्लिम लीग की दुहाई दे रहे हैं।
  • मोदी-शाह के पुरखों ने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान, महात्मा गांधी के आवाहन व मौलाना आजाद की अध्यक्षता वाले आंदोलन का विरोध किया।
  • सभी जानते है कि आपके पुरखों ने 1940 में मुस्लिम लीग के साथ मिलकर बंगाल, सिंध और NWFP में अपनी सरकार बनाई।
  • क्या श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तत्कालीन अंग्रेजी गवर्नर को ये नहीं लिखा कि 1942 के देश व कांग्रेस के भारत छोड़ो आंदोलन को कैसे दबाना चाहिए? और इसके लिए वे अंग्रेजों का साथ देने के लिए तैयार हैं?
  • मोदी-शाह व उनके नॉमिनेटेड अध्यक्ष ( जेपी नड्‌डा ) आज कांग्रेस घोषणापत्र के बारे में उल्टी-सीधी भ्रांतियां फैला रहे हैं।
  • मोदी के भाषणों में केवल RSS की बू आती है। दिन पर दिन भाजपा की चुनावी हालत इतनी खस्ता होती जा रही है कि RSS को अपने पुराने मित्र मुस्लिम लीग की याद सताने लगी है।

सच केवल एक है...

कांग्रेस न्याय पत्र में हिंदुस्तान के 140 करोड़ लोगों की आशाओं व आकांक्षाओं की छाप है।

उनकी सम्मिलित शक्ति, मोदी जी के 10 सालों के अन्याय काल का अंत करेगी।

ये खबरें भी पढ़ें...

नकुलनाथ देशभर में सबसे अमीर उम्मीदवार

कितने महीने बाद होगी Anant Ambani and Radhika Merchant की शादी, पढ़िए

राहुल के रणनीतिकार उतरे चुनावी रण में, जानिए कौंन हैं ये

दलबदलुओं से कांग्रेस से ज्यादा बीजेपी को कैसे हो रहा ज्यादा नुकसान, जानें

Prime Minister Narendra Modi Congress President Mallikarjun Kharge प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे RSS Home Minister Amit Shah गृह मंत्री अमित शाह