Lok Sabha elections 2024 Congress list , वायनाड से राहुल गांधी और राजनंदगांव से भूपेश लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। कांग्रेस की ओर से जारी की गई सूची में सीजी से छह उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

author-image
Marut raj
New Update
congress

भोपाल. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। कांग्रेस की ओर से जारी की गई सूची में छत्तीसगढ़ के 6  उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। ज्ञात हो कि बीजेपी ने अपनी पहली सूची में छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी। 

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट

जांजगीर चांपा -      डॉ. शिवकुमार डहरिया

कोरबा -               ज्योत्सना महंत

राजनांदगांव -       भूपेश बघेल

दुर्ग -                  राजेंद्र साहू

रायपुर -           विकास उपाध्याय

महासमुंद -         ताम्रध्वज साहू

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट 8 मार्च को जारी कर दी। शुक्रवार शाम 7.15 बजे पार्टी ने 39 कैंडिडेट्स का ऐलान किया। इस लिस्ट के मुताबिक राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगे। वे अभी भी वहीं से सांसद हैं। राहुल के अलावा भूपेश बघेल और शशि थरूर के नाम भी लिस्ट में हैं। कांग्रेस की पहली लिस्ट में 15 कैंडिडेट सामान्य (जनरल कैटेगरी), 24 उम्मीदवार एससी-एसटी,ओबीसी और माइनॉरिटी कैटेगरी से हैं। 12 उम्मीदवारों की उम्र 50 साल से कम है। भाजपा ने 2 मार्च को 16 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 195 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की थी। भाजपा की सूची के 5 दिन बाद कांग्रेस की पहली लिस्ट आई है।

 

द सूत्र की खबर पर लगी मुहर, पहले ही बता दिए थे नाम, पढ़ें खबर...

Bhupesh का Lok Sabha चुनाव लड़ना लगभग तय, बाकी सीटों पर नए नाम पर विचार

inc congress

ये खबरें भी पढ़ें....

कितने महीने बाद होगी Anant Ambani and Radhika Merchant की शादी, पढ़िए

ADR Report:राष्ट्रीय दलों के खातों में 1832 करोड़ कहां से आए पता नहीं

मध्य प्रदेश सरकार ने सूचना आयुक्त के लिए फिर से मांगे आवेदन, जानें वजह

अंबानी से 36 साल पहले सिंधिया की बेटी की शादी में हुआ था 1 लाख लोगों का भोज

( Lok Sabha elections 2024 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी | लोकसभा चुनाव को लिए कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों के नाम का ऐलान | कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी | लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी | Congress's first list released | Inc Congress's first list released | Inc Congress's first list for Lok Sabha elections released | First list of Inc Congress candidates declared | Inc Congress छत्तीसगढ़ कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवार लिस्ट | Chhattisgarh Congress Lok Sabha Candidate Chhattisgarh Congress Lok Sabha Candidate List | लोकसभा चुनाव कांग्रेस पहली सूची | lok sabha election congress first list  ) 

कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी Congress's first list released लोकसभा चुनाव को लिए कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों के नाम का ऐलान लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी Inc Congress's first list released Inc Congress's first list for Lok Sabha elections released First list of Inc Congress candidates declared Inc Congress Lok Sabha elections 2024 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी छत्तीसगढ़ कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवार लिस्ट Chhattisgarh Congress Lok Sabha Candidate List लोकसभा चुनाव कांग्रेस पहली सूची lok sabha election congress first list